पश्चिम बंगाल की 30 और असम की 47 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी

By Arvind Kumar - March 27, 2021 10:03 am

नई दिल्ली। आज पश्चिम बंगाल की 30 और असम की 47 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। मतदान को लेकर चुनाव आयोग ने पुख्ता तैयारियां की हैं। कोरोना के चलते मतदान केंद्र पर आ रहे लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। साथ ही इस दौरान पंक्तियों में फिजिकल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जा रहा है। साथ ही मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

West Bengal Elections पश्चिम बंगाल की 30 और असम की 47 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 30 सीटों पर 191 उम्मीदवार मैदान में है। 73 लाख से अधिक मतदाता इस चरण में मतदान करेंगे। इस बीच बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस सहित अन्य पार्टियों के नेताओं ने मतदाताओं से भारी संख्या में वोट करने की अपील की है।

यह भी पढ़ें- होली के रंग को फीका कर सकता है कोरोना, केंद्र ने राज्यों को दी जरूरी पाबंदियां लगाने की छूट

यह भी पढ़ें- आंदोलन में किसानों की शहादत के चलते इस बार होली नहीं मनाएंगे भूपेंद्र सिंह हुड्डा

West Bengal Elections पश्चिम बंगाल की 30 और असम की 47 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी असम और पश्चिम बंगाल के लोगों से वोट करने की अपील की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'असम में पहले चरण का मतदान हो रहा है। वोट देने के योग्य लोगों से अपील है कि वे रिकॉर्ड नंबर में मतदान करें। मैं विशेष रूप से अपने युवा साथियों को वोट देने के लिए कहता हूं।'

पीएम मोदी ने दूसरे ट्वीट में कहा, 'आज पश्चिम बंगाल में पहले चरण का मतदान हो रहा है। मैं सभी लोगों से अपील करूंगा जो अपने अधिकार का प्रयोग कर रिकॉर्ड नंबर में मतदान करें।'

West Bengal Elections पश्चिम बंगाल की 30 और असम की 47 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव आठ चरणों में होना है। चुनाव 27 मार्च, 1, 6, 10, 17, 22, 26 और 29 अप्रैल को हैं। 2 मई को वोटों की गिनती होगी। इसी दिन शाम तक नतीजे भी घोषित किए जाएंगे।

adv-img
adv-img