Sat, May 18, 2024
Whatsapp

अखिलेश ने योगी पर लगाया धर्म का बाजारीकरण करने का आरोप, डिप्टी सीएम ने किया पलटवार

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अगले हफ्ते चैत्र नौरात्री में राज्य के प्रत्येक जिले के हर एक तहसील और ब्लाक स्तर पर रामायण और दुर्गा सप्तशती के पाठ का आयोजन कराने का सरकारी निर्देश दिया है। ये निर्देश जिले के जिलाधिकारियों को दिए गए हैं। इसका आयोजन जिले के हर एक मंदिरों और शक्तिपीठों में किया जाएगा।

Written by  Jainendra Jigyasu -- March 14th 2023 06:50 PM
अखिलेश ने योगी पर लगाया धर्म का बाजारीकरण करने का आरोप, डिप्टी सीएम ने किया पलटवार

अखिलेश ने योगी पर लगाया धर्म का बाजारीकरण करने का आरोप, डिप्टी सीएम ने किया पलटवार

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अगले हफ्ते चैत्र नौरात्री में राज्य के प्रत्येक जिले के हर एक तहसील और ब्लाक स्तर पर रामायण और दुर्गा सप्तशती के पाठ का आयोजन कराने का सरकारी निर्देश दिया है। ये निर्देश जिले के जिलाधिकारियों को दिए गए हैं। इसका आयोजन जिले के हर एक मंदिरों और शक्तिपीठों में किया जाएगा। योगी सरकार के इस फैसले पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  पर धर्म का बाजारीकरण करने का आरोप लगाया है। 

अखिलेश यादव ने योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में मंदिर के पुजारियों को मानदेय दिया जाता था, लेकिन भाजपा सरकार न तो पुजारियों का मानदेय बढ़ा रही है न दर्शनार्थियों के लिए सुविधाएं। सपा प्रमुख ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा धर्म का बाजारीकरण करके लोगों के आस्थाओं का शोषण न करे। 


वहीं उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव की प्रतिक्रया पर पलटवार करते हुए कहा कि अखिलेश यादव को सद्बुद्धि मिले, नौरात्री में शक्ति की उपासना होनी चाहिए, सनातन धर्म को आगे बढाने का काम हो रहा है, इसमें सबको शामिल होना चाहिए। 

ज्ञात हो कि योगी सरकार 21 मार्च से 30 मार्च तक नौरात्री में  जिले के प्रत्येक मंदिरों और शक्तिपीठों में रामायण और दुर्गा सप्तशती का पाठ करने के लिए एक लाख का फंड दे रही है। इसे सुचारू रूप से क्रियान्वित कराने के लिए जिलाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं, साथ की आयोजनाओं की निगरानी के लिए अलग से अधिकारी नियुक्त किए गए हैं।  

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

LIVE CHANNELS
LIVE CHANNELS