Mon, May 20, 2024
Whatsapp

बिजली कर्मियों और यूपी सरकार में बढ़ी तकरार, ऊर्जा मंत्री ने दी चेतावनी

बिजली कर्मियों और यूपी सरकार में बढ़ी तकरार, ऊर्जा मंत्री ने दी चेतावनी उत्तर प्रदेश में अपनी मांगों को लेकर गुरुवार की रात 10 बजे से बिजली कर्मचारी हड़ताल पर हैं । इस बीच यूपी के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने बिजली कर्मियों को सख्त चेतावनी दी है।

Written by  Jainendra Jigyasu -- March 17th 2023 11:49 AM
बिजली कर्मियों और यूपी सरकार में बढ़ी तकरार, ऊर्जा मंत्री ने दी चेतावनी

बिजली कर्मियों और यूपी सरकार में बढ़ी तकरार, ऊर्जा मंत्री ने दी चेतावनी

बिजली कर्मियों और यूपी सरकार में बढ़ी तकरार, ऊर्जा मंत्री ने दी चेतावनी उत्तर प्रदेश में अपनी मांगों को लेकर  गुरुवार की रात 10 बजे से बिजली कर्मचारी हड़ताल पर हैं । इस बीच यूपी के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने बिजली कर्मियों को सख्त चेतावनी दी है।  इन कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए मंत्री ने कहा है कि अगर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया और काम पर डटे कर्मियों से अभद्रता करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। साथ ही कांट्रेक्ट एवं आउटसोर्सिंग कर्मियों को चेतवानी दी कि वे  हड़ताल पर गए तो उनकी तत्काल नौकरी जाएगी। 

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि मार्च का महीना बेहद महत्वपूर्ण है। इसी वजह से सरकार हड़ताल खत्म करने की अपील कर रही है। मगर कुछ हठधर्मी बात सुनना नहीं चाहते हैं और वे आंदोलन को आगे बढ़ाने की बात कर रहे हैं। कई संगठनों ने हमारी बात को समझा और जनहित में अलग रहने का फैसला लिया है।


ऊर्जा मंत्री की चेतावनी पर पॉवर इंजीनियर्स फेडरेशन के सेक्रेटरी जनरल पी. रत्नाकर राव, ऑल इण्डिया फेडरेशन ऑफ पावर डिप्लोमा इंजीनियर्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरके त्रिवेदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि शांतिपूर्ण ढंग से ये हड़ताल चलेगी, लेकिन बिजलीकर्मियों पर किसी भी तरह का उत्पीड़न हुआ तो पूरे देश में उग्र आंदोलन शुरू हो जाएगा।

बता दें कि कई मांगों को लेकर विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति से जुड़े कर्मचारियों ने गुरुवार को रात 10 बजे हड़ताल शुरू कर दी थी।दरअसल ऊर्जा मंत्री के साथ कई दौर की बातचीत हुई लेकिन उसका नतीजा नहीं निकला था। समिति के पदाधिकारियों ने अपनी हड़ताल का ऐलान करते हुए कहा कि यूपी के बिजलीकर्मियों की इस हड़ताल का समर्थन देशभर के 27 लाख बिजलीकर्मी करेंगे। वहीं,नेशनल कोऑर्डिनेशन कमेटी ऑफ इलेक्ट्रीसिटी इम्प्लॉइज एंड इंजीनियर्स के राष्ट्रीय संयोजक प्रशांत चौधरी ने कहा है कि यह लड़ाई सिर्फ उत्तर प्रदेश की न होकर अब पूरे देश की हो गई है।

उत्तर प्रदेश पावर ऑफिसर एसोसिएशन ने हड़ताल से अलग रहने का फैसला किया है। ऐसे में कई अन्य संगठन भी एसोसिएशन के साथ आ गए हैं। गुरुवार को एसोसिएशन केंद्रीय कमेटी की बैठक में फैसला लिया गया कि जिस तरह से दो दिन से चल रहे कार्य बहिष्कार की तरह ही रात 10 बजे से होने वाली हड़ताल में भी पूरी तत्परता से कार्य किया जाएगा। जनता को किसी तरह की समस्या नहीं होने दी जाएगी। उन अभियंता अधिकारियों को विशेष तौर से जिम्मेदारी दी गई है जो फील्ड में न कार्यरत होकर अटैच पद पर कार्य कर रहे हैं, क्योंकि वह बिजली ब्रेकडाउन सहित अन्य ब्रेक डाउन के लिए दक्ष हैं।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

LIVE CHANNELS
LIVE CHANNELS