Mon, May 20, 2024
Whatsapp

मंत्री के खिलाफ खाप पंचायतों ने भरी हुंकार, सरकार को दिया 16 जनवरी तक अल्टीमेटम

जूनियर महिला कोच के यौन शोषण मामले में फोगाट खाप की ओर सर्वखाप महापंचायत बुलाई गई थी। महापंचायत में पहुंचे धनखड़ खाप प्रतिनिधियों को कठोर फैसला लेने के लिए बड़ी पंचायत बुलाने की बात कही है। महापंचायत में मामले की जांच रिटायर्ड जज से करवाने की मांग की है।

Written by  Vinod Kumar -- January 11th 2023 06:23 PM
मंत्री के खिलाफ खाप पंचायतों ने भरी हुंकार, सरकार को दिया 16 जनवरी तक अल्टीमेटम

मंत्री के खिलाफ खाप पंचायतों ने भरी हुंकार, सरकार को दिया 16 जनवरी तक अल्टीमेटम

चरखी दादरी/प्रदीप साहू: जूनियर महिला कोच के यौन शोषण मामले में फोगाट खाप की ओर सर्वखाप महापंचायत बुलाई गई थी। महापंचायत ने सरकार की ओर से गठित एसआईटी जांच कमेटी को मानने से इंकार कर दिया। साथ ही रिटायर्ड जज से जांच करवाकर महिला कोच को न्याय दिलवाने के लिए एकजुट होने का आह्वान किया। 

महापंचायत में पहुंचे धनखड़ खाप प्रतिनिधियों को कठोर फैसला लेने के लिए बड़ी पंचायत बुलाने की बात कही है। महापंचायत की ओर से सरकार को अल्टीमेटम दिया गया कि 16 जनवरी तक खाप महापंचायत के निर्णय अनुसार सरकार ने कार्रवाई नहीं की तो उत्तर भारत की बड़ी महापंचायत बुलाकर आगे की रणनीति तैयार होगी।


बता दें कि चरखी दादरी के स्वामी दयाल धाम पर फौगाट खाप की अगुवाई में सर्वखाप महापंचायत का आयोजन किया गया था। महापंचायत में सांगवान, श्योराण, जाखड़, धनखड़, पंचगामा, हवेली, पंवार सहित दर्जनभर खापों के अलावा सामाजिक व किसान प्रतिनिधि शामिल हुए। करीब तीन घंटे तक चली महापंचायत में सर्वसम्मति से सरकार द्वारा गठित एसआईटी कमेटी को मानने से इंकार कर दिया। साथ ही मंत्री संदीप सिंह को बर्खास्त करते हुए रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में कमेटी बनाकर जांच करने व महिला कोच को न्याय दिलवाने बारे एकजुट होने का आह्वान किया। 

इस दौरान धनखड़ खाप के सहयोग से बड़े स्तर पर महापंचायत बुलाकर कड़े निर्णय लेने व पूरे मामले को लेकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया। पंचायत की अध्यक्षता करते हुए फौगाट खाप के प्रधान बलवंत नंबरदार ने बताया कि सर्वखाप एकजुट होकर पीड़ित महिला कोच को न्याय दिलवाने के लिए आर-पार की लड़ाई लड़ेंगी। वहीं धनखड़ खाप के प्रधान डा. ओमप्रकाश ने बताया कि रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में जांच कमेटी बनाकर मामले की जांच करवाई जाए।  

बता दें कि हाल ही में जूनियर महिला कोच ने हरियाणा के पूर्व खेल मंत्री पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। इसके बाद संदीप सिंह को खेल मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था। साथ ही पुलिस ने जांच के लिए एक एसआईटी का गठन भी किया  है।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

LIVE CHANNELS
LIVE CHANNELS