अपराध/हादसा

अच्छी परवरिश के नाम पर गोद लेते थे एनजीओ संचालक, लाखों रुपये में फिर कर देते थे सौदा

By Vinod Kumar -- August 04, 2022 11:57 am -- Updated:August 04, 2022 12:01 pm

फरीदाबाद/सुधीर शर्मा: सीएम फ्लाइंग विभाग ने 15 दिन की मासूम को बेचने वाले एक युवक और एक महिला को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। एक एनजीओ से संबंध रखने वाले यह आरोपी गरीब परिवारों को अच्छी परवरिश करने का लालच देकर उनसे बच्चा लेकर बेच देते थे ।

मुख्यमंत्री उड़न दस्ते को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि एक NGO संस्था की संचालक हिना माथुर व उसका साथी पवन शर्मा गरीब परिवारो से सम्पर्क करके उन्हें अच्छी परवरिश करने का झांसा देकर उनके बच्चों को अपने पास ले आते हैं। इसके बाद एक से दो लाख रुपए में नवजात शिशुओं को बेच देते हैं। अभी तक ये कई बच्चों को बेच चुके हैं।

सूचना मिलने के बाद SDO सिंचाई विभाग फरीदाबाद को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया। कार्रवाई करने के लिए उप निरीक्षक सतबीर सिंह मुख्यमंत्री उड़न दस्ता फरीदाबाद व महिला सहायक उप निरीक्षक को फर्जी ग्राहक के तौर पर तैयार करके निसंतान दम्पति बनकर बच्चा बेचने वालों से बात करने के लिए कहा गया। दोनों आरोपियों ने एक लाख में बच्चे की डील कर ली।

ड्यूटी मजिस्ट्रेट द्वारा उप निरीक्षक सतबीर सिंह को 500-500 रुपये के निशान लगे हुए चार नोट दिए। बातचीत होने के बाद हिना व पवन शर्मा ने उप निरीक्षक सतबीर को सर्वोदय अस्पताल सेक्टर 8 फरीदाबाद के गेट पर आने को कहा। SI सतबीर सिंह व महिला ASI के साथ परिवार के सदस्य के तौर पर एसडीओ राजकुमार (ड्यूटी मजिस्ट्रेट) भी सर्वोदय अस्पताल साथ गए।

सर्वोदय अस्पताल की कैंटीन में पवन शर्मा व हिना ने फर्जी ग्रहक व अन्य सदस्यों को अटल पार्क सेक्टर 2 फरीदाबाद के सामने हुड्डा मार्केट में बच्चा देने व पैसे लेने बारे बात कही। अटल पार्क के पास जाकर पवन व हिना ने SI सतबीर व अन्य से वही रुकने को कहा व स्वयं बच्चे को लेकर आने को बोला। कुछ देर बाद हिना व पवन बच्ची को लेकर आए। इसके बाद ड्यूटी मजिस्ट्रेट व SI सतबीर के साथ महिला ASI को लाकर बच्चा सौप दिया व पैसे मांगे।

SI सतबीर सिंह द्वारा लिफाफे में रखे पैसे पवन को दिए व रेडिंग पार्टी ने आरोपियों को मौका पर ही काबू कर लिया गया। हिना व पवन शर्मा द्वारा गरीब परिवारो को बहला फुसलाकर पैसे के लालच में बच्चे का सौदा करने पर थाना शहर बल्लबगढ़ में जगदीश निरीक्षक मुख्यमंत्री उड़न दस्ता फरीदाबाद की तरहरीर पर अभियोग अंकित किया जा रहा हैं ।

  • Share