अपराध/हादसा

दर्दनाक हादसा: खेलते समय तालाब में गिरे तीन मासूम, डूबने से हो गई मौत

By Vinod Kumar -- May 17, 2022 11:16 am

भिवानी/किशन सिंह: बहल में प्रदेश सरकार की अमृत सरोवर योजना के तहत खोदे गए तालाब में जमा गंदे पानी में डूबने से तीन मासूमों मौत हो गई। घटना के समय तीनों लड़के अन्य बच्चों के साथ तालाब के किनारे बनी पगडंडी पर खेल रहे थे। तालाब में पानी बहुत कम था, लेकिन दलदल में बच्चे फंस गए और उनकी मौत हो गई।

दरअसल कुछ बच्चे अमृत सरोवर योजना के तहत खोदे गए गए खाडी तालाब के किनारे खेल रहे थे। इस दौरान अचानक एक बच्चे का पैर फिसल गया। अपने बचाव के लिए एक ने दूसरे को और दूसरे ने तीसरे को पकड़ा और तीनों बच्चे दरकती मिट्टी के साथ करीब 15 फीट नीचे तालाब में जमा गंदे पानी में जाकर दलदल में फंस गए। घटना के समय मौजूद अन्य बच्चों ने हादसे की सूचना पास में लगते अपने परिजनों दी।

Bhiwani, pond, haryana,Amrit Sarovar Yojana

सूचना मिलने पर स्थानीय लोगों ने पुलिस की मदद से पानी में डूबे बच्चों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया। इस हादसे में सचिन पुत्र महेन्द्र (10), घोलू पुत्र भूपसिंह(8) व लखन पुत्र कप्तान (8) को मृत घोषित कर दिया। पुलिस मृतकों के शवों को लोहारू अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिए।

Bhiwani, pond, haryana,Amrit Sarovar Yojana

इसके बाद गुस्साए लोगों ने वहल थाने के पास शव रख कर जमकर बवाल काटा। ग्रामीणों ने पीड़ित परिवारों को दस दस लाख रुपये का मुआवजा और मामले के दोषी लोगों पर कार्रवाई और तालाब को आबादी देह से बाहर शिफ्ट करने की मांग को लेकर राजगढ़ रोड पर जाम लगा दिया। बाद में पुलिस प्रशासन ने परिजनों को समझा बुझा कर जाम खुलवाया तब परिजन मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए राजी हुए।

Bhiwani, pond, haryana,Amrit Sarovar Yojana

वहीं कृषि मंत्री ने भी सरकार की तरफ से प्रत्येक बच्चे के परिवार को पांच 5-5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता सरकार से दिलाने की घोषणा की है।

  • Share