राजनीति

युवा समझें अग्निपथ योजना की मूल भावना, बिना सोचे समझे भटक कर आगे ना बढ़ें: सीएम मनोहर लाल

By Vinod Kumar -- June 19, 2022 2:00 pm

हरियाणा में निकाय चुनाव के लिए आज मतदान जारी है। करनाल में कर्ण लेक पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दावा किया कि चुनावों में भाजपा जजपा गठबंधन के प्रत्याशी जीत दर्ज करेंगे।

अग्निपथ योजना को लेकर आंदोलनरत युवाओं से अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से होने दें और अपनी बात धैर्यपूर्वक रखें। उनकी बात का प्रभाव सब जगह हो रहा है। केंद्रीय नेताओं ने कई रास्ते निकाले हैं। प्रदेश सरकार भी पुलिस सेवा सहित अन्य नौकरी के अन्य विकल्प देने की दिशा में निरंतर प्रयासरत है। अग्निपथ युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। यहां उन्हें सैन्य सेवा का गहन प्रशिक्षण मिलेगा और इसके बाद अच्छे नागरिक बनकर के बाद सेवा के कई बेहतर विकल्प मिलेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी के बहकावे में आकर गलत दिशा में नहीं चलना चाहिए। नौजवानों के पास स्वरोजगार और नौकरी से लेकर सेना में सेवा तक के पर्याप्त अवसर हैं। अग्निपथ में भी उन्हें सैन्य सेवा का गहन प्रशिक्षण मिलेगा। लिहाजा, इस योजना की मूल भावना समझना बहुत अच्छा है।

सीएम ने कहा कि युवाओं को नौकरी देना हमारी प्राथमिकता पहले से ही है। सीईटी का विज्ञापन आ गया है। लगभग 26 हजार ग्रुप सी की नौकरियां अगले कुछ माह में मिलेंगी। नौजवानों के पास स्वरोजगार और नौकरी से लेकर सेना में सेवा तक के पर्याप्त अवसर हैं।

सीएम ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पूछताछ में ईडी के दुरुपयोग पर विपक्ष के आरोप पर तंज कसते हुए कहा कि जब ईडी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुलाती है तो दुरुपयोग नहीं होता और आज राहुल गांधी को बुला रहे हैं तो यह दुरुपयोग हो गया।


कुलदीप बिश्नोई के भाजपा में शामिल होने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा हुआ तो उनका स्वागत करेंगे। उन्हें सोच-समझकर ही आना है। वह पुराने, अनुभवी और समझदार नेता हैं। करनाल में डीटीपी की नियुक्ति नहीं होने और अन्य समस्याओं के संदर्भ में उन्होंने कहा कि नई भर्तियां हो रही हैं। जो भी भ्रष्टाचारी मिलेगा, किसी को नहीं छोड़ा जाएगा। कोई भी सूत्र देगा तो सख्त कार्रवाई के लिए सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं।

  • Share