सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर बाल सुधार गृह से 17 बाल कैदी फरार

By  Arvind Kumar October 13th 2020 09:59 AM -- Updated: October 13th 2020 03:44 PM

हिसार। (संदीप सैनी) हिसार में बड़ी वारदात सामने आई है। बरवाला रोड स्थित बाल सुधार गृह से सोमवार शाम 17 बाल कैदी फरार हो गए। बाल कैदियों को शाम के भोजन के लिए बाहर निकाला था। पहले से ही हमले की फिराक में तैयार बाल कैदियों ने जेल सुपरिटेंडेंट समेत तीन सुरक्षाकर्मियों पर हमलाकर कर दिया। कैदियों ने जेल वार्डरों से चाबी छीनी और मेन गेट का ताला खोलकर भाग निकले। मेन गेट की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा कर्मियों के सिर पर गहरी चोट आई है। इनका सिविल अस्पताल में उपचार चल रहा है।

भागने वाले कैदियों में अधिकतर रोहतक व झज्जर जिले के हैं। ये हत्या व मारपीट जैसे केस में सजा काट रहे हैं। जेल से निकलकर सभी कैदी हरियाणा भूमि सुधार एवं विकास निगम (एचएलआरडीसी) के जंगलों की तरफ भाग निकले। जैसे ही कैदियों के भागने की सूचना हिसार पुलिस को मिली, तुरंत पूरे जिले व साथ लगते जिलों में सूचना भेज दी गई।

यह भी पढ़ें: टोहाना विधायक देवेंद्र बबली का किसानों ने किया विरोध, काले झंडे दिखाए

Child Observation home Hisar सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर बाल सुधार गृह से 17 बाल कैदी फरार

हिसार में 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी इन 17 कैदियों की तलाश में लगा दिए हैं। इसके अलावा जिले के सभी नाके एक्टिव कर दिए हैं। इन सभी कैदियों द्वारा लूट व छीना झपटी की आशंका को देखते हुए सभी थानों व चौकियों को अलर्ट कर दिया है।

educare

ज्ञात हो कि तीन साल पहले 12 जून 2017 को बाल सुधार गृह से छह कैदी फरार हो गए थे। इसमें से कुछ कैदी हत्या जैसी सहित संगीन वारदात में भी शामिल रहे थे। उस समय भी कैदी रास्ते में बाइक छीनकर भागे थे और कार छीनने का भी प्रयास किया था।

यह भी पढ़ें: पेंशनभोगियों के लिए हरियाणा पुलिस का बड़ा फैसला

Child Observation home Hisar सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर बाल सुधार गृह से 17 बाल कैदी फरार

खास बात यह है कि कैदियों ने भागने के लिए शाम के भोजन के समय को चुना था। सोमवार को भी शाम के खाने के समय इन कैदियों ने उसी योजना के अनुसार वारदात को अंजाम दिया और भाग निकले। ऐसे में जेल प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं।

Child Observation home Hisar सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर बाल सुधार गृह से 17 बाल कैदी फरार

एसपी और डीएसपी मौके पर पहुंचे

घटना की सूचना मिलते ही एसपी ने जिले के सभी नाके एक्टिव कर दिए। सभी थानों व चौकियों की पुलिस को रातभर बाहर रहकर अपने-अपने एरिये में सर्च करने के आदेश कर दिए हैं। एसपी बलवान सिंह राणा ने तीन डीएसपी के साथ बाल सुधार गृह का निरीक्षण किया।

Related Post