बड़ी खबर, हरियाणा में कोरोना वायरस से पहली मौत, मरीज की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं

By  Arvind Kumar April 2nd 2020 10:47 AM -- Updated: April 2nd 2020 10:49 AM

अंबाला। कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। हरियाणा के अंबाला में कोरोना की वजह से पहली मौत हुई है। अंबाला छावनी के 67 वर्षीय हरजीत सिंह की पीजीआई चंडीगढ़ में कोरोना से मौत हो गई। मृतक हरजीत सिंह में कोरोना की पुष्टि उसकी मौत के बाद हुई है। जिसके बाद पूरे अंबाला प्रशासन में हड़कंप मच गया। जानकारी देते हुए अंबाला के CMO कुलदीप सिंह ने बताया कि मृतक 31 मार्च को अस्पताल में जांच के लिए पहुंचा था लेकिन इसकी न तो कोई ट्रैवल हिस्ट्री थी और न ही कोरोना के लक्षण जिसके बाद इसकी हालत को देखते हुए चंडीगढ़ पीजीआई रैफर कर दिया गया था।

1ST DEATH DUE TO CORONA IN HARYANA | Corona Death Haryanaअंबाला के CMO की माने तो पीजीआई के डॉक्टरों ने मृतक का इलाज नॉर्मल मरीज के तौर पर शुरू किया था लेकिन बीती शाम जब डॉक्टरों ने इसमें कोरोना के लक्षण देखे तो इसके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए, लेकिन इतने में ही व्यक्ति की मौत हो गई थी और इसकी मौत के बाद इसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। मृतक के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अब अंबाला के स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप सा मच गया है और अब प्रशासन ने मृतक के पूरे एरिया को क्वारंटाइन करने का फैसला लिया है और मृतक के परिवार के भी सैंपल लिए जाएंगे। फ़िलहाल मृतक के शव को आइसोलेट कर लिया गया है उसका संस्कार भी पीजीआई की तरफ से ही किया जायेगा।

कोरोना से हरियाणा में ये पहली मौत हुई है, लेकिन ये मरीज इस लिए ज्यादा गंभीर साबित हो सकता है क्यूंकि इसकी कोरोना की पुष्टि मौत के बाद हुई है। इस व्यक्ति की मौत से पहले किसी को भी नहीं पता था कि ये कोरोना का मरीज है जिसके चलते ये आशंका है कि परिवार और कुछ अन्य डॉक्टर भी सीधे इसके संपर्क में रहे होंगे।

---PTC NEWS---

Related Post