सूरजकुंड मेले के लिए 9 स्पेशल ट्रेनों का संचालन, अंबाला से चलेंगी 20 अतिरिक्त बसें

By  Vinod Kumar October 25th 2022 05:48 PM

अंबाला/कृष्ण बाली: धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में सूर्य ग्रहण मेले का आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर पूरे देश से लोग सूर्य ग्रहण मेले में पहुंच रहे हैं और स्नान कर रहे हैं। मेले में पहुंच रहे श्रद्धालुओं के लिए हरियाणा सरकार ने पुख्ता प्रबंध किये हैं, जिससे कि लोगों को किसी समस्या का सामना न करना पड़ें।

अम्बाला रोडवेज की तरफ से भी सवारियों की सुविधा के लिए अम्बाला से कुरुक्षेत्र के लिए 20 एक्स्ट्रा बसें चलाई गई हैं। सूरजकुंड मेले के लिए 20 एक्स्ट्रा बसें चलाई जाने का यात्रियों से स्वागत किया है। इसके लिए उन्होंने हरियाणा रोडवेज का आभार प्रकट किया है।

इसके साथ ही सूरजकुंड के मेले के लिए 9 स्पेशल ट्रेनें चलाई गई हैं। यह ट्रेनें दिल्ली, जींद और अंबाला कैंट से चलेंगी। इसके अलावा 28 ट्रेनों की कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन पर 2 से 5 मिनट तक रुकने का इंतजाम किया गया है। श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए 6500 पुलिसकर्मियों को तैनात करने के निर्देश दिए जारी किए गए हैं। सुरक्षा में चूक न हो, इसके लिए पूरे मेला परिसर को 20 जोन में बांटा गया है।

वहीं, ब्रहम्सरोवर पर नावों के साथ गोताखोरों और तैराकों की तैनाती की गई है, ताकि आपातकालीन स्थिति से निपटने में मदद मिल सके। इसके साथ ही श्रद्धालुओं के रहने, पीने के पानी, शौचालय, पार्किंग, आदि सुविधाओं की भी उचित व्यवस्था की गई है। इस बार इस ऐतिहासिक मेले में देश के अन्य राज्यों से 5 लाख श्रद्धालु पहुंचने की संभावना जताई जा रही है।

Related Post