किसान नेताओं को हिरासत में लिए जाने से गुस्साए किसानों ने रामायण टोल किया जाम

By  Arvind Kumar June 3rd 2021 10:19 AM -- Updated: June 3rd 2021 10:27 AM

हिसार। टोहाना में विधायक देवेन्द्र बबली के आवास का घेराव करने के लिए पहुंचे किसानों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये जाने के विरोध में किसानों ने बुधवार शाम से हिसार -दिल्ली हाईवे -9 रामायण टोल प्लाजा को जाम कर दिया। जाम लगने से हाईवे पर वाहनों की लंबी-लंबी कतार लग गई। पिछले 12 घन्टे से ज्यादा से दिल्ली -हिसार रोड जाम है।

गौरतलब रहे कि मंगलवार को टोहाना में किसानों ने विधायक देवेन्द्र बबली का काले झंडों के साथ विरोध प्रदर्शन किया था। उस दौरान किसानों पर विधायक की शिकायत पर मामला दर्ज होने की बात सामने आई थी। वहीं किसानों ने कहा कि आज भाजपा गठबंधन सरकार किसानों के साथ नांइसाफी करने पर तुली हुई हैं जिसे देश का किसान किसी भी कीमत पर सहन नहीं करेंगा।

उन्होंने कहा कि मामला दर्ज तो विधायक पर होना चाहिए था क्योंकि उन्होंने किसानों को भड़कान के साथ दुर्व्यवहार करने का काम किया था। किसान नेताओं ने कहा कि किसान तीन कृषि अध्यादेशों के खिलाफ अपनी मांगों को लेकर 6 महीने से आंदोलनरत हैं। मगर सरकार उनकी मांगों को मान नहीं रही और आए दिन किसानों पर मामला दर्ज करने पर लगी हुई हैं।

यह भी पढ़ें- हरियाणा में सूरजमुखी की फसल की खरीद शुरू

यह भी पढ़ें- अब घर बैठे ठीक करवा सकेंगे बिजली रीडिंग संबंधी त्रुटियां

किसानों ने कहा कि जब शांतिपूर्वक सरकार का विरोध कर रहे हैं तो उनके खिलाफ मामला दर्ज क्यों किया जा रहा है। यह सरकार हिटलर शाही पर उतारू हो गई है जिसे हम किसी भी कीमत पर सहन नहीं करेंगे। उन्होंने कहा अब माफी से काम नहीं चलने वाला और जब तक विधायक के खिलाफ मामला दर्ज नहीं होगा हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

वहीं किसान समर्थक इच्छा पूरी महाराज ने कहा कि यह सरकार दिशाहिन हो चुकी हैं। उनको कुछ दिखाई नहीं दे रहा सिर्फ किसान दिखाई दे रहे हैं और उनको ही लगातार परेशान करने में लगे हुए हैं। किसानों का कहना हैं कि जब तक हमारे नेताओं को रिहा नहीं किया जाता हम जाम को नहीं खोलेंगे।

भारी संख्या मे पहुंचा पुलिस बल

जैसे ही किसानों द्वारा रामायण टोल प्लाजा की जाम की सूचना पुलिस को मिली तो भारी संख्या में पुलिस बल रामायण टोल प्लाजा पर पहुंच गया । पुलिस ने जाम की स्थिति से निपटने के लिए हांसी बाईपास चौक पर बैरिकेड्स लगाकर वाहनों को टोल पर जाने से रोका और उनको डायवर्ट कर दिया ताकि वह कच्चे रास्तों से होते हुए अपने गंतव्य पर पहुंच सके। जाम के बाद सडक़ पर ट्रकों की लंबी-लंबी कतारे लग गई।

Related Post