चंडीगढ़ में 12 अप्रैल को नहीं चलेंगी ऑटो-कैब, ऑफिस-स्कूल आने में हो सकती है परेशानी

By  Vinod Kumar April 9th 2022 03:23 PM

ट्राई सिटी में 12 अप्रैल को ऑटो और कैब नहीं चलेंगे। लगातार बढ़ते जा रहे डीजल पेट्रोल और सीएनजी के दाम और बढ़े हुए रेट लागू न होने के विरोध में कैब व ऑटो यूनियन ने यह ऐलान किया है। चालकों का आरोप है कि चंडीगढ़ प्रशासन रेट बढ़ने के नोटिफिकेशन तो करता है लेकिन उनको कंपनियां लागू नहीं करती हैं और ना ही अब इन कंपनियों के चंडीगढ़ में दफ्तर हैं।

इस लिहाज से उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। ऐसे में ऑटो-कैब ड्राइवर्स के लिए घर चलाना भी मुश्किल हो गया है। इसलिए मजबूरन 12 अप्रैल को ट्राईसिटी में चक्का जाम करेंगे। यदि उनके इस प्रदर्शन के बाद भी ऑटो-कैब चालकों की मांगें नहीं मानी गई तो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला लिया जाएगा।

मोर्चा के पदाधिकारियों ने कहा कि 12 अप्रैल का प्रदर्शन सांकेतिक व शांतिपूर्वक रहेगा। सैंकड़ों चालक एसटीए को अपनी शिकायत भी दर्ज कराएंगे। मोर्चा ने मांग की है कि प्रशासन अपने नोटिफिकेशन में बढ़े हुए रेटों को एग्रीगेटर से लागू करवाए। इसके अलावा एसटीए और ओला उबर के विवाद में कैब -ऑटो चालकों को न पीसा जाए।

यदि कोई टैक्स या फीस बकाया हो तो एग्रीगेटर से लें। ओला उबर द्वारा नाजायज तरीके से बन्द चालकों की आईडी को खोला जाए। वहीं डेस्टिनेशन व रेट जानने का हक ड्राइवर को है, कैब एग्रीगेटर को स्पष्ट करना चाहिए। इसके अलावा सीटीयू बस स्टाप की तर्ज पर पिक एंड ड्राप स्टाप बनाए जाएं।

Related Post