बबीता फौगाट की बहन ने किया सुसाइड, चैंपियनशिप में हुई हार के चलते आत्महत्या का अंदेशा

By  Arvind Kumar March 18th 2021 10:33 AM

चरखी दादरी। दंगल गर्ल गीता व बबीता फौगाट की ममेरी बहन महिला पहलवान कुश्ती के फाइनल मुकाबले में हार बर्दाश्त नहीं कर पाई और अपने फूफा महाबीर फौगाट के गांव बलाली स्थित मकान में फंदा लगाकर जान दे दी। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। मृतका कई वर्षों से महाबीर पहलवान के घर पर ही कुश्ती की प्रेक्टिस कर रही थी।

Wrestler Ritika Commits Suicide बबीता फौगाट की बहन ने किया सुसाइड, चैंपियनशिप में हुई हार के चलते आत्महत्या का अंदेशा

बता दें कि राजस्थान के झंझनू जिले के गांव जैतपुर की निवासी 17 वर्षीय रितिका अपने फूफा द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर पहलवान की गांव बलाली स्थित कुश्ती एकेडमी में प्रेक्टिस करती थी। रितिका ने पिछले दिनों भरतपुर के लोहागढ़ स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय सब-जूनियर, जूनियर महिला व पुरुष कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लिया था। इस दौरान हुए फाइनल मुकाबले में रितिका एक अंक से हार गई थी।

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्रियों से बोले पीएम मोदी- कोरोना की इस उभरती हुई “सेकंड पीक” को तुरंत रोकना होगा

यह भी पढ़ें- फसल नुकसान की भरपाई और उसके समाधान के लिए बजट की कोई कमी नहीं: उपमुख्यमंत्री

बताया जाता है कि इस मुकाबले के दौरान वहां महाबीर फौगाट भी मौजूद थे। मैच में मिली हार के बाद से रितिका सदमे में थी। बताया जा रहा है कि 15 मार्च की रात करीब 11 बजे महाबीर फौगाट के गांव बलाली स्थित मकान के कमरे में पंखे पर दुपट्टे का फंदा लगाकर रितिका ने अपनी जान दे दी।

Wrestler Ritika Commits Suicide बबीता फौगाट की बहन ने किया सुसाइड, चैंपियनशिप में हुई हार के चलते आत्महत्या का अंदेशा

मृतका पहलवान के ममेरे भाई हरविंद्र फौगाट ने बताया कि राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में हारना बड़ी बात नहीं। पता नहीं कैसे रितिका ने फील किया और ऐसा कदम उठाया। रितिका की कुश्ती के समय महावीर पहलवान व रितिका के पिता मेनपाल भी साथ थे। हारने के बाद रितिका को हार-जीत का महत्व भी बताया था और भविष्य में कड़ी मेहनत के बूते फिर से मैदान में उतरने की बात कही थी।

Related Post