पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती केस में CBI का एक्शन, देशभर में 33 जगहों पर छापेमारी

By  Dharam Prakash September 13th 2022 12:10 PM

जम्मू कश्मीर चयन बोर्ड की तरफ से इसी साल 27 मार्च को आयोजित की गई सब इंस्पेक्टर की भर्ती परीक्षा में बड़ी गड़बड़ी के आरोप लगे हैं। इसी सिलसिले में आज सीबीआई ने कई राज्यों में छापेमारी की है। इसमें हरियाणा, यूपी, दिल्ली, जम्मू कश्मीर और गुजरात के भी कुछ हिस्से शामिल हैं।

 

आज सुबह सुबह सीबीआई की टीमें देशभर के कई राज्यों में कुल 33 जगहों पर छापेमारी के लिए पहुंची। खबर ये भी है कि जम्मू कश्मीर पुलिस के भी कई बड़े अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी हुई है। इस मामले में सीबीआई इससे पहले भी छापेमारी कर चुकी है और रेड का ये दूसरा दौर है।

cbi raids haryana फाइल फोटो

27 मार्च 2022 को ये परीक्षा हुई थी और इसका आयोजन जम्मू कश्मीर चयन बोर्ड की तरफ से करवाया गया था। परीक्षा के बाद इसमें गड़बड़ी के आरोप लगे और इसी साल 5 अगस्त को इस मामले में पहली एफआईआर दर्ज की गई। जम्मू कश्मीर प्रशासन की ही अपील पर ये केस दर्ज किया गया था और कुल 33 लोगों को इसमें आरोपी बनाया गया था।

cbi raids haryana फाइल फोटो

इस परीक्षा के नतीजे इसी साल 4 जून को घोषित किए गए थे और नतीजों के बाद ही इसमें गड़बड़ी के आरोप लगे थे। आरोप है कि बेंगलुरू की एक कंपनी को प्रश्न पत्रों की आउटसोर्सिंग की गई थी और यहीं से अनियमितताओं की शुरुआत हुई। जांच का दौर चला तो कई और खुलासे भी होने लगे और इसी कड़ी में आज छापेमारी चल रही है।

cbi raids haryana

हरियाणा के रेवाड़ी में भी इसी कड़ी में सीबीआई ने आज सुबह रेड की है। साथ ही बताया जा रहा है कि रेवाड़ी के अलावा, गांधीनगर, गाजियाबाद, दिल्ली, बेंगलुरू औऱ तमाम शहरों में सीबीआई आज सुबह से छापेमारी कर छानबीन कर रही है.

Related Post