कोविड संकट से निपटने के लिए पंजाब के सीएम ने राधा स्वामी सत्संग ब्यास से मांगा सहयोग

By  Arvind Kumar May 9th 2021 10:21 AM

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने राज्य में कोविड के विरुद्ध लड़ाई में राधा स्वामी सत्संग ब्यास के सहयोग की माँग की है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने समूह डिप्टी कमीशनरों को भी इस सम्बन्ध में सतसंग की अलग-अलग शाखाओं में अधिकारित प्रतिनिधियों के साथ नजदीकी तालमेल बनाने के आदेश दिए हैं।

सतसंग ब्यास के प्रमुख गुरिन्दर सिंह ढिल्लों को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री ने उनको कोविड मरीजों के इलाज के लिए सभी शाखाएं उपलब्ध करवाने और इस उद्देश्य के लिए अटैडैंट तैनात करने की अपील की है। उन्होंने सतसंग के प्रमुख को राज्य भर में कोविड प्रभावित लोगों के लिए दवाएँ और अन्य राहत सामग्री के रूप में सहायता देने की भी विनती की है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में वैक्सीन की कमी, केजरीवाल बोले- हमें हर महीने चाहिए 80-85 लाख वैक्सीन

यह भी पढ़ें- अनिल विज बोले- सियासत का मुद्दा बन गया कोरोना

मुख्यमंत्री ने कहा कि चाहे कि राज्य सरकार ‘मिशन फतेह’ के अंतर्गत कोविड मरीजों के बेहतर इलाज को यकीनी बनाने के लिए ठोस प्रयास कर रही है परन्तु लगातार बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर धार्मिक संस्थाओं, गैर-सरकारी संस्थाओं और अन्य ऐसी जत्थेबंदियों के व्यापक सहयोग की जरूरत है।

corona

मुख्यमंत्री ने बीते साल राज्य की कोविड के विरुद्ध जंग में राधा स्वामी सत्संग ब्यास की शानदार सेवाओं का जिक्र करते हुए कहा कि इससे हालात को स्थिर बनाने में मदद मिली थी। उन्होंने कहा कि इस साल महामारी और भी घातक और जान के लिए खतरा बनी हुई है जिस कारण इससे निपटने के लिए सतसंग की सहायता की जरूरत है। उन्होंने कहा कि माहिरों ने भी चेतावनी दी है कि आगामी लहर और भी खतरनाक होगी जिस कारण सभी के साझे यत्नों की जरूरत है जिससे ‘मिशन फतेह’ की सफलता को यकीनी बनाया जा सके।

Related Post