PGI रोहतक में लगातार बढ़ता वैक्सीनेशन का आंकड़ा

By  Arvind Kumar February 11th 2021 10:04 AM

रोहतक। (अंकुर सैनी) कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान में पहले की अपेक्षा बढ़ोतरी देखने को मिली है। वैक्सीनेशन का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। पीजीआई में स्वास्थ्यकर्मी ज्यादा संख्या में टीका लगाव रहे हैं। स्वास्थ्यकर्मियों को मोटिवेट करने के लिए कार्यक्रम भी आयोजित हो रहे हैं।

Corona Vaccine Update PGI रोहतक में लगातार बढ़ता वैक्सीनेशन का आंकड़ा

गौर हो कि कोरोना के खिलाफ टीके को सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों पर लगाने की मंजूरी मिली थी। शुरुआती दौर में स्वास्थ्यकर्मी टीका लगवाने के लिए डर रहे थे। उनके अंदर वैक्सीन को लेकर भय बना हुआ था। पीजीआई में चल रही वैक्सीनेशन की इंचार्ज डॉ प्रियंका ने बताया कि पहले कि अपेक्षा अब ज्यादा संख्या में स्वास्थ्यकर्मी और स्टाफ के लोग आ रहे हैं। डॉक्टर्स, सफाईकर्मी, विद्यार्थी, नर्स आदि ने पंजीकरण करवाया है।

Corona Vaccine Update PGI रोहतक में लगातार बढ़ता वैक्सीनेशन का आंकड़ा

डॉ प्रियंका ने बताया कि 18 जनवरी को टीकाकरण शुरू हुआ था जिसके बाद पीजीआई के लगभग 8100 लोगों ने पंजीकरण करवाया है। जिसमें से तकरीबन 2300 स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। प्रत्येक दिन में लगभग 300 लोगों को टीका लगाया जाता है।

यह भी पढ़ें-  अब भाजपा नेताओं का किसान हर जगह करेंगे विरोध: चढूनी

यह भी पढ़ें- कृषि कानूनों पर लोकसभा में बोले पीएम मोदी- ना मंडी बंद हुई और ना ही MSP

Corona Vaccine Update PGI रोहतक में लगातार बढ़ता वैक्सीनेशन का आंकड़ा

कुछ ऐसे भी स्वास्थ्यकर्मी हैं जिनका तकनीकी कारणों के चलते पंजीकरण नहीं हो पाया है। हालांकि, तकनीकी समस्या दूर होने के बाद उन्हें भी शामिल किया जाएगा। डॉ प्रियंका के अनुसार पहले कोविशील्ड वैक्सीन लगाई जा रही थी। लेकिन, अब स्वास्थ्यकर्मियों को को-वैक्सीन की डोज दी जा रही है।

Related Post