मनाही के बावजूद पेंशन निकलवाने के लिए बैंकों के बाहर उमड़ी बुजुर्गों की भीड़

By  Arvind Kumar May 27th 2020 05:10 PM

झज्जर। (प्रदीप धनखड़) वैसे तो प्रदेश सरकार ने बुजर्गों की पेंशन घर में भेजने का दावा किया है। लेकिन ये दावे उस समय खोखले साबित होते नज़र आये जब झज्जर के बैंकों में बुजर्गों की भारी भीड़ जमा हो गई। आज दिनभर बुजर्गों की तपती गर्मी में बैंकों के बाहर भीड़ देखने को मिली। बुजर्गो में ज्यादातर महिलाएं शामिल थी। इस दौरान ये बुज़र्ग सोशल डिस्टेंस भी भूल बैठे।

यहां ना कोई पुलिस कर्मचारी मौजूद था ना ही कोई प्रशानिक अधिकारी। रही बात बैंक कर्मचारियों की तो वो खुद पल्ला झाड़ते नज़र आये। बैंक मैनजर का कहना था कि कई बार पुलिस को सूचना दे चुके हैं लेकिन पुलिस नहीं पहुच रही है।

वहीं इस दौरान झज्जर से विधायक व पूर्व शिक्षामंत्री गीता भुक्कल बुजर्गों के पक्ष में उतरी। उन्होंने कहा कि सरकार क्यों इन बुज़ुर्ग लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है। इतनी तपती गर्मी में ये लोग बैंकों के बाहर लाइनों में खड़े है। वैसे तो सरकार कह रही है कि 55 साल के बुजर्गों को इस कोरोना महामारी में घर से बाहर नहीं निकलना है, लेकिन पेंशन के लिए 60 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों को धूप में खड़ा कर रखा है, ऐसे में कैसे संक्रमण रुकेगा। ---PTC NEWS---

Related Post