रेवाड़ी को दुष्यंत चौटाला ने दी करोड़ों की सौगात, दिग्विजय के ट्वीट पर कही ये बात

By  Vinod Kumar January 20th 2022 05:15 PM

रेवाड़ी। एक दिवसीय दौरे पर रेवाड़ी पहुंचे उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने 15 करोड़ 60 लाख रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया। इसके साथ ही उन्होंने इनेलो पर भी जमकर निशाना साधा।

इनेलो के जेजेपी में वियल होने को लेकर दिग्विजय चौटाला के ट्वीट पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि दिग्विजय ने जो भी कहा है वह सोच समझकर ही कहा होगा। इसपर 2024 में अमल किया जाएगा। उन्होंने चाचा अभय चौटाला का नाम लिए बिना कहा की लोग तो हमारा विलय बीजेपी में करवाने की बातें करते थे, लेकिन आज उनका विलय ही कहीं और  रहा है।

इसके साथ ही उन्होंने स्थानीय उद्योगों में हरियाणा के 75% युवाओं को रोजगार देने के सवाल पर कहा पिछले 100 घंटों में 9 हजार से ज्यादा युवा हरियाणा लेबर पोर्टल पर अप्लाई कर चुके हैं। अब हरियाणा की तरह ही दूसरे राज्य भी उद्योगों में युवाओं को रोजगार देने को लेकर हमारे लेबर विभाग से संपर्क कर रहें है।

शिक्षा का अधिकार अधिनियम 134 ए के तहत नंबर अलॉट होने के बाद भी बच्चों को दाखिला नहीं देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। फिर भी अगर कोई स्कूल को फॉलो नहीं कर रहा है तो अपने जिला के डीसी से शिकायत कर समाधान करवा सकते हैं।

उन्होंने पंचायती राज चुनाव के सवाल पर कहा की पंचायती राज चुनाव की जल्द सुनवाई को लेकर याचिका डालेंगे। सुनवाई होने के बाद जल्द ही पंचायती राज चुनाव करवाए जाएंगे।

इन परियोजनाओं का किया शिलान्यास व उद्घाटन

- सुलखा से रेवाड़ी वाया भाड़ावास-जाटूवास तक 7.55 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली नई सडक़ का निर्माण कार्य।

- राजगढ़ से आसरा का माजरा-भादौज (नंगली से भादौज) तक 1.17  करोड़ रुपए की लागत से सडक़ का निर्माण कार्य।

- कासौली से पीथनवास तक सडक़ का 1.36 करोड़ रुपए की लागत से सडक़ का निर्माण कार्य।

- नारनौल-रेवाड़ी सडक़ से बवाना गुर्जर तक 1.22 करोड़ रुपए की लागत से सडक़ निर्माण कार्य।

- कालूवास से हरिजन बस्ती, गोकलगढ़ गांव व गिंदोखर की सीमा तक तथा बेरियावास से माजरा गुरदास तक 1.89 करोड़ रुपए की सड़क निर्माण कार्य।

- गांव झाल (सुबाना-कोसली-नाहड़-कनीना सडक़) से जुड़ी तक 97 लाख रुपए की लागत से नई सडक़ निर्माण कार्य।

- जाटूसाना-गुडियानी से मुबारिकपुर चौक तक 1.40 करोड़ रुपए की लागत से नई सडक़ का शिलान्यास किया। इस अवसर पर जननायक जनता पार्टी के पदाधिकारी व अधिकारी मौजूद थे।

Related Post