पंचायतों का कार्यकाल 3 साल करने के दावे का क्या है सच, यहां जानिये पूरी पड़ताल

By  Dharam Prakash October 16th 2022 11:05 AM -- Updated: October 16th 2022 11:11 AM

हरियाणा में पंचायत चुनावों का ऐलान कर दिया गया है और अभी सिर्फ दो चरणों में चुनाव की घोषणा हुई है। इस बीच हरियाणा में पंचायतों के कार्यकाल को लेकर एक चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस चिट्ठी में पंचायतों के कार्यकाल को 5 साल से घटाकर 3 साल करने का दावा किया जा रहा है लेकिन राज्य चुनाव आयोग ने इसे लेकर स्थिति साफ की है।

 

राज्य चुनाव आयुक्त धनपत सिंह ने इस दावे को महज एक अफवाह बताया है। उन्होंने साफ किया कि ऐसा कुछ भी नहीं है और पंचायतों का कार्यकाल हरियाणा में पहले की तरफ 5 साल ही रहेगा। सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों पर ध्यान न देने की भी उन्होंने अपील की है।

haryana election

हरियाणा में हाल ही में पंचायतों चुनावों का ऐलान हुआ है और इसी ऐलान के साथ सोशल मीडिया पर इन चुनावों के बारे में तरह तरह की अफवाहें भी फैलाई जा रही है। इसी बीच पंचायतों के कार्यकाल को लेकर ये अफवाह फैली थी कि पंचायतों का कार्यकाल 5 से घटाकर 3 साल किया जाएगा लेकिन इस दावे को चुनाव आयोग ने सिरे से नकार दिया है।

haryana election

राज्य चुनाव आयुक्त ने कहा है कि शरारती तत्वों ने इसे लेकर एक फर्जी लेटर सोशल मीडिया पर वायरल किया है जिसे लेकर जांच चल रही है। उन्होंने कहा कि इसे लेकर पुलिस अधिकारियों को भी सूचित कर दिया गया है औऱ अब ये जांच की जा रही है कि ये लेटर कहां से अपलोड हुआ है और किसके द्वारा इसे वायरल किया गया है।

election himachal

राज्य चुनाव आयोग ने चुनाव से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए अधिकृत वेबसाइट पर जाने की सलाह दी है औऱ किसी भी तरह से अफवाह पर ध्यान न देने की भी अपील की है।

Related Post