किसानों ने पंचायत कर कमिश्नर का घेराव करने का किया ऐलान

By  Arvind Kumar May 20th 2021 10:41 AM

हिसार। हिसार पुलिस द्वारा किसानों पर दर्ज किए मुकदमों के विरोध में रामायण टोल प्लाजा पर किसानों ने पंचायत कर सोमवार को कमिश्नर का घेराव करने का ऐलान कर दिया। सरकार की हरकत से नाराज किसानों ने कहा कि अगर इससे भी सरकार नहीं मानी तो फिर सांसदों व विधायकों का घेराव किया जाएगा।

किसानों ने सरकार को अपने तेवर दिखाते हुए लॉकडाउन के दौरान हिसार में कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने पर सीएम मनोहर लाल व प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की। किसानों ने चौधरीवास टोल पर आगामी शनिवार को सभी टोल प्लाजा से किसान एकत्रित होंगे व मीटिंग करेंगे।

आपको बता दें कि किसानों की रामायण टोल प्लाजा पर 24 घंटे के अंदर दूसरी पंचायत का आयोजन किया गया जिसमें गुरनाम सिंह चढूनी के अलावा विधायक सोमबीर सांगवान ने भी शिरकत की। कई घंटे तक चली पंचायत में किसान नेताओं ने अपना पक्ष रखा और सरकार के खिलाफ विरोध तेज करने की बात कही।

यह भी पढ़ें- बीमारी से ठीक होने के 3 महीने बाद लगाएं कोविड-19 की वैक्सीन

यह भी पढ़ें- राजस्थान सरकार ने ब्लैक फंगस को महामारी घोषित किया

किसानों ने कहा कि जब सीएम लॉडाउन में अस्पताल का उद्घाटन करके कानून तोड़ रहे हैं तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज क्यों नहीं किया गया। किसानों ने कहा कि वह ऐसे मुकदमों से डरने वाले नहीं हैं और आन्दोलन को सफल करके ही दम लेंगे।

Punjab Farmers walo 8 may nu punjab sarkar walo laye lockdown da kita jawega virodhगुरनाम सिंह चढूनी व विकास सीसार ने पंचायत के बाद ऐलान किया कि किसानों का लाठीचार्ज व इसके बाद दर्ज हुए मुकदमों के विरोध में अगर 23 तक सभी दर्ज मुकदमे वापस नहीं हुए तो 24 को हिसार में कमिश्नर का घेराव करेंगे। अगर फिर भी नहीं मांगे नहीं मानी तो 26 को सभी सांसद व विधायकों का घेराव करेंगे।

Related Post