ओपी चौटाला को शिक्षा बोर्ड ने सौंपी 10वीं-12वीं की मार्कशीट, 87 साल की उम्र में पास की थी मैट्रिक और इंटरमीडिएट

By  Vinod Kumar May 10th 2022 03:47 PM

भिवानी/अभिषेक तक्षक: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं इनेलो सुप्रीमो चौधरी ओम प्रकाश चौटाला को दसवीं और बारहवीं की मार्कशीट सोमवार को हरियाणा बोर्ड द्वारा दी गई। इनेलो सुप्रीमो सोमवार को सर्वसमाज द्वारा मनाई गई वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की 428वीं जयंती के उपलक्ष्य में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करने पहुंचे थे।

भिवानी पहुंचने पर हरियाणा शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों ने बड़े सम्मान के साथ पूर्व मुख्यमंत्री को दसवीं और बारहवीं की मार्कशीट सौंपी। इनेलो सुप्रीमो ने 2019 में 10वीं की परीक्षा दी थी, लेकिन किन्हीं कारणों से अंग्रेजी का पेपर नहीं दे पाए थे। अंग्रेजी विषय का परिणाम न आने के चलते हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने उनका 12वीं का परिणाम भी रोक लिया था।

अगस्त 2021 में 10वीं का अंग्रेजी का पेपर दिया था, जिसमें उन्होंने 88 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे। पूर्व मुख्यमंत्री ने 87 साल की उम्र में 10वीं और 12वीं प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण की है। उम्र के इस पड़ाव में स्मरण-शक्ति अभी भी मजबूत है और हौंसले पूरी तरह से बुलंद हैं।

आज भी इनेलो सुप्रीमो राजनीति में पूरी तरह से सक्रिय हैं और पिछले दो सालों में पूरे हरियाणा के सभी जिलों और हलकों का कई-कई बार दौरा कर चुके हैं। जहां भी पूर्व मुख्यमंत्री पहुंचते हैं वहां कार्यकर्ताओं के अंदर उत्साह देखते ही बनता है।

Related Post