किसानों के लिए खुशखबरी, पशुपालन में अब नहीं आएगी दिक्कत

By  Arvind Kumar February 23rd 2020 04:29 PM

भिवानी। (कृष्ण सिंह) भिवानी में आज कृषि व पशुपालन मंत्री जेपी दलाल कहा कि किसानों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1200 करोड़ रुपये का पैकेज दिया है ताकि किसानों की आमदनी को बढ़ाया जा सके। कृषि मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जो किसानों की आमदनी दोगुना करने का लक्ष्य स्थापित किया है अब उससे भी जल्दी हरियाणा वो लक्ष्य प्राप्त कर लेगा। उन्होंने कहा कि किसान कम पानी से ज्यादा खेती करें इसके लिए भी कार्य उनका विभाग कर रहा है। कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि छोटे किसानों को दी जाने वाली सब्सिडी 90 प्रतिशत तक है ताकि किसान ज्यादा से ज्यादा आमदनी ले सके। उन्होंने कहा कि किसानों की आय को बढ़ाने के लिए कृषि विभाग कई बड़ी योजनाओं को लेकर आ रहा है।

Haryana Govt Launched pilot project for cattleman किसानों के लिए खुशखबरी, पशुपालन में अब नहीं आएगी दिक्कत

जेपी दलाल ने कहा कि आज से भिवानी में पशुपालकों के लिए पायलट प्रोजेक्ट चलाया जा रहा है जिसके तहत 2 मोबाइल वैन चलाई जा रही है। इस वैन में चिकित्सक उपस्थित होंगे जो कि गांव-गांव जाकर किसानों के बीमार पशुओं का इलाज करेंगे। उन्होंने कहा कि किसानों को अब तक पशुओं को चिकित्सक के पास लेकर जाना पड़ता था। जिससे काफी दिक्कतें आती थीं लेकिन अब मोबाइल वेन गांव-गांव जाकर बीमार पशु का इलाज कर देगी। यह प्रयोग सफल रहा तो पूरे प्रदेश में लागू होगा।

Haryana Govt Launched pilot project for cattleman किसानों के लिए खुशखबरी, पशुपालन में अब नहीं आएगी दिक्कत

कृषि मंत्री ने भिवानी के लोकनिर्माण विश्राम गृह में आज आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि आने वाली 7 मार्च को भिवानी बीके कैरू में रैली आयोजित की जाएगी। इस रैली को प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि यह रैली प्रगति रैली के नाम से जानी जाएगी। इस रैली में मुख्यमंत्री कई योजनाओं का शिलान्यास व उद्धघाटन करेंगे। उन्होंने बताया कि कैरू तोशाम हल्के का गांव है तथा इस विधनसभा में बीजेपी हारी थी जबकि भिवानी की 4 की 4 विधानसभा सीटे बीजेपी जीते यह लक्ष्य था लेकिन हार गई थी।

यह भी पढ़ें: इनेलो को झटका, जेजेपी में शामिल हुए ठाकुर उमेश भाटी

---PTC NEWS---

Related Post