2021 की प्रथम तिमाही में हरियाणा पुलिस ने 30 आरोपियों को कोर्ट से दिलवाई कठोर सजा

By  Arvind Kumar April 11th 2021 05:14 PM

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस अपराधियों को लगातार सलाखों के पीछे पहुंचा रही है। इसी कड़ी में 2021 की प्रथम तिमाही के दौरान पुलिस ने कोर्ट में दमदार पैरवी करते हुए दुष्कर्म, पोक्सो, हत्या व भारतीय दंड संहिता के तहत दर्ज विभिन्न मामलों में 30 से ज्यादा गुनाहगारों को सख्त सजा दिलवाई है।

2021 की प्रथम तिमाही में हरियाणा पुलिस ने 30 आरोपियों को कोर्ट से दिलवाई कठोर सजा

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि जघन्य अपराध की सूचना के तुरंत बाद पुलिस न केवल आरोपियों को गिरफतार कर रही है बल्कि जल्द से जल्द न्यायालय में सभी गवाह, प्रभावी सबूत पेश कर ऐसे गुनहगारों को कठोरतम सजा दिलवाना भी सुनिश्चित कर रही है।

Crime News Haryana 2021 की प्रथम तिमाही में हरियाणा पुलिस ने 30 आरोपियों को कोर्ट से दिलवाई कठोर सजा

यह भी पढ़ें- देशभर में लागू होगी स्वामित्व योजना, 24 अप्रैल को पीएम मोदी करेंगे शुभारंभ

यह भी पढ़ें-किसानों के मसले पर केंद्रीय कृषि मंत्री को खत लिखेंगे अनिल विज 

2021 की प्रथम तिमाही में हरियाणा पुलिस ने 30 आरोपियों को कोर्ट से दिलवाई कठोर सजा

पुलिस की ओर से दिए गए सबूत व दमदार पैरवी के चलते जनवरी माह में 8 आरोपियों को कोर्ट द्वारा सलाखों में भेजा गया है जबकि फरवरी में 18 तथा मार्च में 12 आरोपियों को दोषी मानते हुए 5 साल से लेकर आजीवन कारावास तक की कठोर सजा सुनाई गई है। न्यायालय द्वारा दोषियों पर 7500 से 55000 रूपये तक जुर्माना भी लगाया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) हरियाणा मनोज यादव ने दुष्कर्म, हत्या सहित अन्य गंभीर अपराध के मामलों में सभी पुलिस आयुक्तों तथा जिला पुलिस अधीक्षकों को ’प्रभावी पैरवी’ सुनिश्चित करने के आदेश दिए हुए हैं ताकि आरोपियों को कठोरतम सजा व पीड़ित को जल्द न्याय उपलब्ध हो सके। फास्ट-टैªक कोर्ट की स्थापना भी इस दिशा में मददगार साबित हो रही है।

Related Post