हाथरस की पीड़िता से नहीं हुआ था गैंगरेप, फोरेंसिक रिपोर्ट में खुलासा

By  Arvind Kumar October 1st 2020 04:38 PM -- Updated: October 1st 2020 04:39 PM

लखनऊ। हाथरस कथित गैंगरेप मामले में आई फोरेंसिक रिपोर्ट में खुलासा हुई है कि पीड़िता का गैंगरेप नहीं हुआ था। हाथरस कथित गैंगरेप पर यूपी ADG कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि दिल्ली में पीड़िता के किए गए पोस्टमार्टम में मृत्यु का कारण गले में चोट होने के कारण उसके दौरान हुआ ट्रॉमा है। फोरेंसिक रिपोर्ट में स्पष्ट किया गया है कि सैंपल्स में किसी तरह के स्पर्म और शुक्राणु नहीं पाए गए।

Hathras victims wasn't raped reveals Forensic report

वहीं ADG प्रशांत कुमार ने कहा कि स्थानीय पत्रकारों द्वारा पीड़िता का एक वीडियो आज सामने आया है जिसमें पीड़िता ने अपनी जीभ भी दिखाई है। जहां तक जीभ काटने और कटने की बात थी वो सरासर गलत थी। उन्होंने कहा कि यह प्रतीत होता है कि कुछ लोगों ने जाति-आधारित मामले को घुमाकर भड़काने की कोशिश की है।

Hathras victims wasn't raped reveals Forensic report

अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने मामले में शुरुआत से ही समय पर कार्रवाई की थी। मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी। मीडिया में मामले को घुमाने वालों की पहचान की जाएगी और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: बरोदा उपचुनाव की तारीखों की घोषणा, इस दिन होगी वोटिंग

यह भी पढ़ें: …जब हरियाणा पुलिस ने यूपी पुलिस को हिरासत में ले लिया!

Hathras victims wasn't raped reveals Forensic report

गौर हो कि हाथरस कथित गैंगरेप घटना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीन सदस्यीय SIT गठित की है। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक SIT अपनी रिपोर्ट 7 दिन में प्रस्तुत करेगी।

Related Post