करीब 1 करोड़ की हेरोइन सहित 2 तस्कर काबू, पंजाब-हरियाणा में सप्लाई करने के लिए लाई थी खेप

By  Arvind Kumar March 11th 2020 01:36 PM

सिरसा। (सुरेंद्र सावंत) हरियाणा पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए जिला सिरसा से कार सवार दो लोगों को काबू कर उनके कब्जे से करीब 1 करोड़ रुपये की 500 ग्राम हैरोइन बरामद की है। डीएसपी आर्यन चौधरी ने सीआईए थाना में पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान साहुवाल निवासी रमनदीप सिंह उर्फ सोना तथा रघुवाना निवासी प्रगट उर्फ काका के रूप में हुई है। दोनों आरोपियों को सीआईए की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर बस स्टैंड डींग मोड़ क्षेत्र से काबू किया है।

Haryana Police | Heroin worth Rs 1 crore seized, two held करीब 1 करोड़ की हेरोइन सहित 2 तस्कर काबू, पंजाब-हरियाणा में सप्लाई करने के लिए लाई थी खेप

प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ कि जब्त की गई हेरोइन दिल्ली से लाकर औढा, कालांवाली व पंजाब क्षेत्र में सप्लाई की जानी थी। आरोपी प्रगट सिंह के खिलाफ पंजाब के थाना लम्बी जिला मुक्तसर में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि दो हेरोइन तस्कर दिल्ली से हेरोइन लेकर सिरसा की तरफ आ रहे है। इस सूचना को पाकर सीआईए टीम ने आने जाने वाले वाहनों की चैकिंग शुरु कर दी। इसी दौरान फतेहाबाद की तरफ से आ रही आई-20 कार को रोकने का इशार किया तो कार में सवार दो नौजवान युवकों ने पुलिस पार्टी को देखकर कार को वापस मोड़कर भागने की कोशिश की।

Haryana Police | Heroin worth Rs 1 crore seized, two held करीब 1 करोड़ की हेरोइन सहित 2 तस्कर काबू, पंजाब-हरियाणा में सप्लाई करने के लिए लाई थी खेप

शक के बिनहा पर उक्त कार सवार युवकों को काबू कर उनकी तलाशी लेने पर उनके कब्जा से 500 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। पकड़े गए युवकों को अदालत में पेश कर रिमाण्ड़ पर लिया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान हेरोइन तस्करी के इस नेटवर्क से जुडे अन्य लोगों के बारे में सुराग लगाया जाएगा।

एक अन्य मामले में पुलिस ने फतेहाबाद जिले से होली पर नाकाबंदी के दौरान दो लोगों को काबू कर उनके कब्जे से 18 किलो 200 ग्राम गांजा बरामद किया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान गैजा व गुरजीत उर्फ गीतू के रूप में हुई है। दोनों को काबू कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। आगे की जांच जारी है।

यह भी पढ़ें: बेकाबू गाड़ी ने कइयों को कुचला, तीन की मौत

---PTC NEWS---

Related Post