बजट से पहले सीएम मनोहर लाल ने की प्री-बजट मीटिंग, बैठक के बाद कही ये बात

केंद्र सरकार के बाद अब हरियाणा सरकार भी जल्द ही प्रदेश का सालाना बजट पेश करने जा रही है। इसके लिए आज एक प्री बजट मीटिंग चंडीगढ़ में की गई है। सीएम मनोहर लाल ने हरियाणा के कैबिनेट मंत्रियों और तमाम प्रशासनिक सचिवों के साथ बजट पर चर्चा की।

By  Vinod Kumar February 7th 2023 05:03 PM

चंडीगढ़: केंद्र सरकार के बाद अब हरियाणा सरकार भी जल्द ही प्रदेश का सालाना बजट पेश करने जा रही है। इसके लिए आज एक प्री बजट मीटिंग चंडीगढ़ में की गई है। सीएम मनोहर लाल ने हरियाणा के कैबिनेट मंत्रियों और तमाम प्रशासनिक सचिवों के साथ बजट पर चर्चा की।   

बैठक में पिछले साल के बजट में की गई घोषणाओं को रिव्यू किया गया है। बैठक के बाद सीएम मनोहर लाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने हाल ही में अमृत काल का पहला बजट पेश किया है। केंद्र सरकार की तर्ज पर ही हरियाणा सरकार भी अमृत काल का बजट पेश करेगी। बजट में आर्थिक सीमाओं को ध्यान में रखा जाएगा और साथ ही अंत्योदय की भावना को ध्यान में रखकर बजट में पंक्ति के आखिरी व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने पर जोर दिया जाएगा।

सीएम ने कहा कि आर्थिक सीमाओं को ध्यान में रखकर हरियाणा का बजट बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अंत्योदय की भावना को ध्यान में रखकर ऐसाा बजट बनाया जाएगा जो प्रदेश के हर व्यक्ति के लिए राहत देने वाला होगा। मालूम रहे कि इससे पूर्व भी सीएम मनोहर लाल प्री-बजट चर्चा के लिए बैठक की अध्यक्षता कर चुके हैं जिसमें उन्होंने सभी अधिकारियों से सुझाव मांगे थे।


Related Post