सीएम मनोहर लाल ने गुरुग्राम में उद्योग एवं मैन्युफैक्चरिंग इकाई के प्रतिनिधियों के साथ की प्री बजट बैठक

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुग्राम में उद्योग एवं मैन्युफैक्चरिंग इकाई के प्रतिनिधियों के साथ प्री बजट बैठक की। ये बैठक गुरुग्राम के लोक निर्माण विश्राम गृह में हुई। प्रदेश के बनने वाले बजट से पहले मुख्यमंत्री ने जरूरी सुझाव लिए हैं।

By  Vinod Kumar January 31st 2023 02:47 PM

गुरुग्राम/नीरज वशिष्ठ:  मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुग्राम में उद्योग एवं मैन्युफैक्चरिंग इकाई के प्रतिनिधियों के साथ प्री बजट बैठक की। ये बैठक गुरुग्राम के लोक निर्माण विश्राम गृह में हुई। प्रदेश के बनने वाले बजट से पहले मुख्यमंत्री ने जरूरी सुझाव लिए हैं।

प्री-बजट बैठक के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि केंद्र के बजट के बाद हरियाणा का बजट पेश होगा। अलग-अलग विभागों और संगठन के साथ बैठकर बजट पर मंथन होता है। निर्यात बढ़ाने वाले उद्योग परसरकार का फोकस रहेगा। रोजगार और इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने में उद्योगों का सरकार को सहयोग मिलता है। औद्योगिक इकाइयों से हमें बहुत से सुझाव प्राप्त हुए, जिनमें VAT और C फॉर्म से जुड़े हुए विषय है शामिल हैं।

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि राष्ट्र की जरूरत के हिसाब से विदेशी मुद्रा बढ़े इस प्रकार से ब्लूप्रिंट बनाया जाएगा। UNO ने इस वर्ष को अंतर्राष्ट्रीय मिलेट वर्ष घोषित किया है। मिलेट फूड के उत्पाद कैसे बढ़ाए जा सके इन उद्योगों पर भी मंथन हुआ  है। 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने HIPA से जुड़े मुद्दों पर बैठक की। बैठक में कर्मचारियों को कर्तव्यों और नैतिकता से जुड़े मुद्दों पर मंथन किया गया। बैठक में कर्मचारियों की ट्रेनिंग में भविष्य के बदलाव से जुड़े मुद्दे भी शामिल रहे। 

Related Post