किसान आन्दोलन के चलते हाईवे जाम: पुलिस ने रूट किए डायवर्ट, इन वैकल्पिक रूट का करें प्रयोग

दिल्ली अमृतसर नेशनल हाईवे पर किसानों ने दोपहर से ही जाम लगाया हुआ है। जिससे आमजन परेशान है।

By  Rahul Rana June 6th 2023 05:39 PM

कुरुक्षेत्र : दिल्ली अमृतसर नेशनल हाईवे पर किसानों ने दोपहर से ही जाम लगाया हुआ है। हालांकि आमजन परेशान है। हालांकि शाहाबाद एसडीएम और किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी के पास उनसे बातचीत करने के लिए गए थे। लेकिन कोई भी रिजल्ट पॉजिटिव नहीं निकला। इसके बाद किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि अगर पुलिस प्रशासन ने शाहबाद के अंदर कोई भी सख्ती की तो पूरे के पूरे हरियाणा को जाम कर दिया जाएगा।

हम सरकार से सूरजमुखी की न्यूनतम खरीद मूल्य चाहते हैं । सरकार हमारी मांग मान ले । हम तुरंत ही इस धरना प्रदर्शन को खत्म कर देंगे। किसी प्रकार की पुलिस के विरुद्ध हम कोई भी कार्यवाही नहीं करेंगे । भले ही पुलिस प्रशासन हमारे ऊपर जितनी मर्जी लाठियां बरसा ले या हमें गिरफ्तार कर ले। जब गिरफ्तारी की बात आई डीएसपी शाहबाद ने पूछा कि आप गिरफ्तारियां दे दीजिए तो गुरनाम सिंह चढूनी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि अगर गिरफ्तार करना है तो हमें यहां से जबरदस्ती उठा लीजिए। 



हाईवे जाम के बाद पुलिस ने रूट किए डायवर्ट 

चंडीगढ़-अंबाला की तरफ जाने वाले वाहनों को कुरूक्षेत्र सेक्टर-23 कट से ब्रह्मसरोवर, KUK के तीसरे गेट होते हुए ढांड रोड से NH-152D की तरफ डायवर्ट किया है। इसके अलावा यमुनानगर की तरफ जाने वाले वाहनों को कुरूक्षेत्र के पिपली चौक पुल के नीचे से वाया लाडवा होकर भेजा जा रहा है।



वहीं दूसरी तरफ चंडीगढ़-अंबाला से दिल्ली जाने वाले वाहनों को शाहाबाद मारकंडा के साहा कट से बाबैन होते हुए लाडवा, यमुनानगर, करनाल होते हुए दिल्ली भेजा जा रहा है। चंडीगढ़-अंबाला होते हुए जिन वाहनों को कैथल, हिसार, कुरूक्षेत्र जाना है, उन्हें शाहाबाद मारकंडा के जलेबी पुलिस से होते हुए वाया ठोल में NH-152D से आगे भेजा रहा है।

 करनाल-दिल्ली-यमुनानगर जाने वाले वाहनों के लिए अमन होटल वाला पुल जीटी रोड पर ना चढ़कर पुल की नीचे से साहा कट से वाया दौसड़का, अधौया, बाबैन से होते हुए लाडवा पहुँचकर यमुनानगर व करनाल-दिल्ली रहेगा।  


Related Post