‘मन की बात’ कार्यक्रम में छाए जींद के सुनील और दादरी के प्रदीप, PM ने किया जिक्र

‘मन की बात’ कार्यक्रम के आज 100 एपिसोड पूरे हो गए हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने कई बातों पर चर्चा की।

By  Rahul Rana April 30th 2023 03:55 PM -- Updated: April 30th 2023 04:10 PM

ब्यूरो: ‘मन की बात’ कार्यक्रम के आज 100 एपिसोड पूरे हो गए हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने कई बातों पर चर्चा की। ऐसे में एक बार फिर कार्यक्रम में हरियाणा की बात की गई। प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि हरियाणा में लिंगानुपात पर कई बार चर्चा हो चुकी है।





जिसके बाद मेरी नजर सुनील के ‘सेल्फी विद डॉटर’ कैंपेन पर पड़ी और मैंने इसे मन की बात में शामिल किया। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सुनील जगलान का प्रभाव मेरे मन पर इसलिए पड़ा क्योंकि हरियाणा में लिंगानुपात पर चर्चा सबसे ज्यादा होती थी और मैंने भी बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरुआत हरियाणा से की थी।





इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि सुनील का सेल्फी विद डॉटर मुझे बहुत अच्छा लगा और देखते ही देखते ये एक ग्लोबल कैंपेन में बदल गया। ये सेल्फी या तकनीक की बात नहीं थी बल्कि बेटी की प्रमुखता पर ध्यान दिया गया।




वहीं दूसरी तरफ हिमालय को बचाने का लिया संकल्प, वादियों से कचरा साफ कर प्रदीप सांगवान ने मिसाल पेश की है । प्रदीप सांगवान का पीएम मोदी ने मन के बात कार्यक्रम में जिक्र करते हुए की फोन पर बात की । PM मोदी ने कहा कि दादरी के झोझू कलां निवासी प्रदीप सांगवान ट्रैकिंग के साथ पहाड़ों का रंग-रूप बदल रहे हैं । कचरे से कई गांव को रोशन कर रही है हीलिंग हिमालयाज टीम। आपको बता दें कि प्रदीप अपने अभियान को हरियाणा में अपने गांव से शुरू करना चाहते हैं। इस दौरान ग्रामीण व परिजन का कहना है कि वह सभी प्रदीप के जज्बे को सलाम करते हैं । जिसने विकट परिस्थितियों में भी हिम्मत नहीं हारी। 

इसके अलावा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी पंचकूला में ‘मन की बात’ कार्यक्रम का 100वां एपिसोड सुना।  इस दौरान कई सांसद और मंत्री भी मौजूद रहे। 

Related Post