फेसबुक पर हुआ प्यार...युवक से शादी करने के लिए सात समंदर पार स्वीडन से इंडिया पहुंच गई प्रेमिका

स्वीडन की रहने वाली क्रिस्टल रेबर्ग यूपी के एटा निवासी पवन कुमार से हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली। दोनों की मुलाकात 10 साल पहले फेसबुक पर हुई थी। फेसबुक ने ही दोनों को आपस में मिलाया। पहले फेसबुक पर दोस्ती हुई। इसके बाद दोनों के बीच व्हाट्स एप पर चैटिंग शुरू हो गई। देखते ही देखते ये दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया।

By  Vinod Kumar January 29th 2023 03:16 PM

Facbook love story: प्यार की ना सीमा होती ना मजहब ना जात और ना ही धर्म। प्यार दो सिर्फ दो रूहों का मिलन है। यूपी के एटा में हुई एक शादी इन दिनों खूब चर्चा में बनी हुई है। यहां स्वीडन की एक युवती ने यूपी के एक युवक से शादी कर ली।  अब दोनों की शादी शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है. 

स्वीडन की रहने वाली क्रिस्टल रेबर्ग यूपी के एटा निवासी पवन कुमार से हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली। दोनों की मुलाकात 10 साल पहले फेसबुक पर हुई थी। फेसबुक ने ही दोनों को आपस में मिलाया। पहले फेसबुक पर दोस्ती हुई। इसके बाद दोनों के बीच व्हाट्स एप पर चैटिंग शुरू हो गई। देखते ही देखते ये दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। इस प्यार के बीच में दो देशों की दूरिया कभी भी आड़े नहीं आई।

दोनों के बीच शादी के दौरान कोई धर्म परिवर्तन की बात नहीं हुई है। शादी के बाद भी दोनों अपने अपने धर्म का पालन करेंगे। पवन अब स्वीडन में जाकर ईसाई रीति रिवाज से दोबारा क्रिस्टल से शादी करेंगे। धर्म हमारे लिए कोई अड़चन नहीं है। असली धर्म मानवता है। इस शादी की पूरे गांव के साथ साथ दूर दूर तक चर्चा हो रही है। पवन के पिता गीतम सिंह ने बताया कि बच्चों की खुशी में ही हमारी खुशी है। 

पवन कुमार ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है, जबकि क्रिस्टल रेबर्ग ने होटल, टूरिज्म एंड मार्केटिंग में स्वीडन से ही डिप्लोमा किया है। दूल्हे पवन के पिता गीतम कस्बे में ही मोटरसाइकिल रिपेयरिंग का काम करते हैं। बीटेक करने वाले पवन ने देहरादून में कुछ समय के लिए नौकरी की थी, लेकिन आजकल बेरोजगार हैं। उनकी पत्नी के पास भी इन दिनों कोई रोजगार नहीं है। 

क्रिस्टल ने कहा कि वो शादी से खुश हैं। पहले उनके माता पिता ने शादी के लिए अनुमति नहीं दी थी। तीन साल बाद उनका परिवार इस रिश्ते के लिए मान गया। अब वो जल्द दोनों नौकरी ढूंढकर पहले आर्थिक तौर पर थोड़ा मजबूत होना चाहते हैं। इसके बाद वो अपना व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं। वहीं, पवन ने कहा कि वो स्वीडन में नौकरी करना चाहते हैं। यहां रोजगार की कमी है।


Related Post