किसानों के खेतों में मिली जलभराव की समस्या तो अधिकारी होंगे सस्पेंड, कृषि मंत्री की चेतावनी

By  Vinod Kumar December 3rd 2022 02:26 PM

बहादुगढ़/प्रदीप धनखड़: जलभराव की समस्या से किसान लंबे समय से परेशान हैं। जलभराव की समस्या को लेकर कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कृषि विभाग के अधिकारियों को सख्त लहजे में चेतावनी दी है। जेपी दलाल की चेतावनी के मुताबिक अगर किसानों के खेतों में जलभराव के कारण पानी दिखाई दिया तो अधिकारियों को संस्पेंड किया जाएगा।

कृषि मंत्री ने कहा कि अधिकारियों को अगले हफ्ते तक उन्हें ये सर्टिफिकेट देना है कि हर खेत की बिजाई हो गई है और अगर अगले हफ्ते के बाद तक किसी खेत में जलभराव की समस्या मिलती है तो उससे जुड़े अधिकारी को सस्पेंड कर दिया जाएगा।

जेपी दलाल ने खाद और बीज बेचने वाले दुकानदारों को भी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अगर यूरिया और डीएपी के साथ जबरदस्ती बीज, दवाई या कुछ और सामान देने का काम किया तो उनका लाईसेंस रद्द कर दिया जाएगा। इतना ही नही दोषी दुकानदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी और उस जेल की हवा भी खानी पड़ेगी।

बिजाई सीजन के साथ प्रदेश में आए खाद संकट पर भी कृषि मंत्री ने जवाब दिया है। कृषि मंत्री ने कहा कि पिछले साल से ज्यादा इस बार यूरिया और डीएपी का वितरण किया जा चुका है और सरकार के पास स्टॉक अब भी है। उन्होंने कहा कि किसी भी किसान को खाद के बिना नहीं रहने दिया जाएगा।  

Related Post