पुलिस इंस्पेक्टर पर जेल में बंद कैदी की पत्नी से रेप का आरोप, NHRC ने हरियाणा CS और DGP को नोटिस किया जारी

By  Vinod Kumar November 22nd 2022 05:40 PM

 चंडीगढ़: NHRC ने हरियाणा के पलवल में एक मीडिया रिपोर्ट का स्वत: संज्ञान लिया है। आरोप है कि यहां अपराध शाखा के एक इंस्पेक्टर ने जेल में बंद पति की मदद करने के बदले एक महिला से कथित तौर पर रेप किया। आयोग ने कहा है कि आगर ये घटना सही है तो लोक सेवक द्वारा पीड़ित के मानवाधिकारों का उल्लंघन है। 

मामले में एनएचआरसी ने हरियाणा के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी कर NHRC ने छह सप्ताह के भीतर रिपोर्ट मांगी है।  मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक क्राइम ब्रांच में तैनात एक इंस्पेक्टर ने महिला से जेल में बंद उसके पति की मदद करने का आश्वासन देकर उससे दुष्कर्म किया। इसके साथ ही आरोपी इंस्पेक्टर ने महिला से करीब 5.50 लाख रुपये भी भी ठग लिए। इसके बाद महिला की शिकायत पर सेक्टर 16 महिला थाना पुलिस ने केस दर्ज किया गया।

खबरों के मुताबिक जेल में बंद पति की मदद करने के बहाने पलवल की रहने वाली एक महिला को आरोपी इंस्पेक्टर मिलने बुलाया। बाद में कोल्ड ड्रिंक में नशीला चीज मिलाकर महिला को पिला दी और बेहोशी की हालत में दुष्कर्म किया और पीड़िता की आपत्तिजनक फोटो और वीडियो भी बना ली। इसके बाद आरोपी ने महिला को ब्लैकमेल कर लाखों रुपये की ठगी कर ली। मीडिया में छपी खबरों के बाद एनआरसी ने मामले का संज्ञान लिया है।

Related Post