यूपी: पूर्व बाहुबली विधायक की बहू का विला कुर्क, साढ़े 11 करोड़ रुपये है इस अवैध संपत्ति की कीमत

By  Vinod Kumar December 4th 2022 01:34 PM

लखनऊ/जयकृष्णा: भदोही की ज्ञानपुर सीट से पूर्व विधायक बाहुबली विजय मिश्रा की बहू रूपा मिश्रा का लखनऊ स्थित विला रविवार को कुर्क कर दिया गया। लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में स्थित इस विला की कीमत तकरीबन 11.55 करोड़ रुपए है।

जिला मजिस्ट्रेट भदोही के आदेश के बाद भदोही पुलिस लखनऊ पहुंची। पेशेवर अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत सफेदपोश माफिया, गैंग लीडर अभियुक्त विजय कुमार मिश्र की आपराधिक कृत्यों से अर्जित धन से खरीदी गई सम्पत्ति को कुर्क करने का आदेश पारित किया गया था। 

पूर्व विधायक विजय मिश्रा के खिलाफ संपत्ति पर कब्जा करने और युवती से दुष्कर्म सहित अन्य कई मामले दर्ज हैं। बाहुबली विजय मिश्रा की बहू रूपा मिश्रा के नाम 11 करोड़ 55 लाख के विला को जिलाधिकारी ने कुर्क करने का आदेश दिया था। जानकारी के मुताबिक प्रशासन ने विजय मिश्रा और गैंग से संबंधित लोगों की 45 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है।

लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में रिश्ता मालवेरी में स्थित विजय मिश्रा की बहू रूपा मिश्रा का विला भदोही पुलिस ने जब्त कर लिया। आरोप के मुताबिक विजय मिश्रा अपराध से अर्जित अवैध धन से अपनी बहू के नाम यह विला खरीदा था, जिसे जिला मजिस्ट्रेट भदोही के आदेश के बाद गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क कर लिया गया।

Related Post