अब बिजली चोरी की परेशानी होगी छू-मंतर, बिजली कंपनी ने उपभोक्ताओं को दिया यह अधिकार

By  Vinod Kumar September 3rd 2022 12:45 PM

यदि आप किसी कारणवश घर के बाहर गए हैं और आपकी गैर-मौजूदगी में बिजली चोरी का मामला सामने आया हो, या घर में रहते हुए भी आप बिजली चोरी की समस्या से जूझ रहे हैं, तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। इससे बचने के लिए जरूरत होगी, तो केवल सबूत की। यदि आप इस समस्या का सामना कर रहे हैं या फिर कहीं बिजली चोरी होने का मामला देख रहे हैं, तो सबूत के माध्यम से आप प्राथमिकी दर्ज करा सकते हैं।

2 SDOs Suspended

स्वदेशी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, कू ऐप के माध्यम से उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने घरों में हो रही बिजली चोरी के चलते हो रही असुविधा के लिए माफी मांगी है। साथ ही इसके उपाय के रूप में जनता को अवगत कराते हुए कहा है कि बिजली चोरी की प्राथमिकी, विभाग द्वारा पर्याप्त साक्ष्यों के आधार पर की जाती है, साथ ही यदि ऐसा कोई प्रकरण आपके संज्ञान में हो तो अवगत कराएं उसकी जांच करवाते हुए सम्बन्धित के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

यूपीपीसीएल द्वारा की गई यह एक सार्थक पहल है, जिस पर साक्ष्य एकत्रित कर आप अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। विभाग द्वारा उचित जाँच किए जाने के बाद संबंधित व्यक्ति पर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

Related Post