एक महीने से जेल में बंद नवदीप कौर के लिए मीना हैरिस ने उठाई आवाज

By  Arvind Kumar February 6th 2021 03:15 PM -- Updated: February 6th 2021 03:18 PM

नई दिल्ली। अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस ने किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट करने के बाद अब एक महीने से जेल में बंद नवदीप कौर के लिए आवाज उठाई है। उन्होंने कहा कि 23 साल की श्रम अधिकार कार्यकर्ता नवदीप कौर को गिरफ्तार किया गया, उन्हें पुलिस कस्टडी में उत्पीड़ित किया गया और उनपर यौन हमले किए गए। उन्हें बिना बेल दिए 20 दिन से ज्यादा वक्त से हिरासत में रखा गया है।"

गौर हो कि मीना हैरिस ने हाल ही में किसान आंदोलन का समर्थन किया था। जिसका कई संगठनों ने विरोध किया था। इसी विरोध के चलते एक भीड़ ने उनकी फोटो भी जलाई। इस पर रियैक्ट करते हुए मीना ने कहा कि यह देखना बेहद अजीब है कि एक कट्टरपंथी भीड़ आपकी फोटोग्राफ जला रही है। सोचिए अगर हम भारत में रह रहे होते, तो यह लोग क्या करते।

Meena Harris on Nodeep Kaur एक महीने से जेल में बंद नवदीप कौर के लिए मीना हैरिस ने उठाई आवाज

जिस नवदीप के बारे में मीना हैरिस ने ट्वीट किया अब आपको उसके बारे में बताते हैं। नवदीप को सिंघु बॉर्डर से प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार किया गया था। नवदीप कौर किसानों के साथ एकजुटता में कुंडली औद्योगिक क्षेत्र के कारखाने के श्रमिकों के एक समूह के साथ सिंघु के शांतिपूर्ण विरोध स्थल पर बैठी थीं। वह दिसंबर 2020 से सिंघु बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन में भाग ले रही थीं।

यह भी पढ़ें- 26 जनवरी की हिंसा में शामिल संदिग्धों की तस्वीरें जारी

यह भी पढ़ें- दिल्ली हिंसा में वांछित दीप सिद्धू और उसके साथियों की सूचना देने पर ईनाम की घोषणा

Meena Harris on Nodeep Kaur एक महीने से जेल में बंद नवदीप कौर के लिए मीना हैरिस ने उठाई आवाज

नवदीप के परिवार का आरोप है कि नवदीप के साथ हिरासत में मारपीट की गई थी। नवदीप की बहन राजवीर कौर ने आरोप लगाया है कि हरियाणा पुलिस ने नवदीप को निशाना बनाया और उसे हिरासत में लेकर हमला किया, जिसमें यौन हमला भी शामिल था। हालांकि इन आरोपों में कितनी सच्चाई है यह जांच के बाद ही सामने आएगा। फिलहाल अभी तक इस आरोपों के बारे में पुलिस का कोई बयान सामने नहीं आया है।

Related Post