आंदोलन में शामिल होने आए किसान की रेलवे स्टेशन पर मौत, एक की रोहतक PGI रेफर

By  Vinod Kumar December 3rd 2021 05:23 PM

बहादुरगढ़: कृषि कानून संसद में वापस होने के बाद भी किसानों का आंदोलन जारी है। किसान लगातार धरनास्थलों पर पहुंच रहे हैं। इसी बीच दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में शामिल होने आए एक किसान की बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन पर मौत हो गई। मौत का कारण साफ नहीं है, लेकिन प्रथम दृष्टया में मौत का कारण हार्टअटैक लग रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा।

मिली जानकारी के अनुसार, पंजाब के पटियाला जिले के रहने वाले 68 वर्षीय भरपूर सिंह किसान ट्रेन में बैठकर पंजाब से बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन पर पहुंचे थे। उन्हें टिकरी बॉर्डर पर पहुंचकर आंदोलन में शामिल होना था। स्टेशन पर उतरकर बाहर निकल ही रहे थे कि अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। वह बेसुध होकर गिर गए।

आसपास मौजूद लोगों ने उनको संभाला और नागरिक अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस अस्पताल पहुंची। पुलिस ने शुक्रवार को शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। उसमें ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा। भरपूर सिंह की मृत्यु पर आंदोलनकारी किसानों ने दुख जताया है।

इधर हरियाणा के जींद जिला निवासी खजाना भी टिकरी बॉर्डर पर आंदोलन में शामिल थे। शुक्रवार को वह घर जाने के लिए बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन पर पहुंचे थे। अभी ट्रेन का इंतजार ही कर रहे थे कि उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। आसपास के लोगों ने तुरंत उन्हें बहादुरगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उन्हें रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया गया है।

Related Post