अभी भी 'रूला' रहा है प्याज, नहीं हुई कीमतों में कमी

By  Arvind Kumar December 5th 2019 04:25 PM

सिरसा। (सुरेंद्र सावंत) प्याज की बढ़ती कीमतों ने आम लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। आज प्याज की कीमत खुदरा व्यापार में 90 से 110 रुपए किलो तक पहुंच चुकी है। वहीं थोक के भाव भी 800 से 850 रुपए प्रति क्विंटल तक पहुंच चुके हैं। अब प्याज ने आम आदमी की आंखों में आंसू ला दिए हैं! पहले प्याज काटते समय आंखों में आंसू आते थे लेकिन अब तो प्याज खरीदते वक्त भी आम लोगों के आंसू टपकते नजर आ रहे हैं! जो लोग अपनी रसौई के लिए एक किलो प्याज खरीदते थे आज वही लोग या तो प्याज खरीदने से परहेज कर रहे हैं या फिर एक किलो की बजाय पाव भर प्याज खरीदने को मजबूर हैं।

Customer अभी भी 'रूला' रहा है प्याज, नहीं हुई कीमतों में कमी

सिरसा के लोगों का कहना है कि प्याज इतना महंगा हो चुका है कि प्याज खरीदना आम आदमी के बस की बात नहीं। विशेषकर गरीब व मध्यम वर्ग के लोगों के लिए रसोई का खर्च चलाना मुश्किल हो गया है। लोगों ने सरकार से बढ़ती कीमतों पर रोक लगाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें : संसद की कैंटीन में नहीं मिलेगी सब्सिडी, पक्ष और विपक्ष में बनी सहमति

दुकानदारों ने बताया कि प्याज जो 35 से 40 रुपए किलो था अब बढ़कर 90 से 110 रुपए प्रति किलो की कीमत तक पहुंच चुका है और थोक के भाव भी 80 से 85 रुपए प्रति किलो प्याज बिक रहा है। दुकानदारों ने बताया कि बढ़ती कीमतों की वजह से आम ग्रहाक प्याज खरीदते हुए बहस भी करते हैं और प्याज की बिक्री भी बहुत कम रह गयी है।

---PTC NEWS---

Related Post