आधा दर्जन गांवों से 1 महीने के बाद भी नहीं निकला बरसात का पानी, फसलें हुई नष्ट

By  Arvind Kumar September 18th 2021 01:32 PM

फतेहाबाद। (साहिल रुखाया) फतेहाबाद के आधा दर्जन भर गांवों में एक महीना बीत जाने के बाद भी बरसात के पानी की निकासी नहीं हो रही है। ग्रामीणों की फसलें नष्ट हो चुकी है और बरसाती पानी ना निकलने के कारण वह अन्य फसलों की बिजाई भी नहीं कर पा रहे हैं। ग्रामीण आज (शनिवार) लघु सचिवालय पहुंची और फतेहाबाद की डीसी को पानी निकासी को लेकर मांग पत्र सौंपा।

किसान बलजीत बेनीवाल ने बताया कि बीते महीने हुई बारिश के बाद उनके खेतों में 6-6 फुट पानी जमा हो गया था। अब 1 महीने से अधिक समय बीत जाने के बाद भी पानी की निकासी नहीं हो पाई है। उसके चलते उनकी फसल नष्ट हो गई और पानी निकासी ना होने के कारण नई बिजाई भी नहीं कर पा रहे।

किसान ने बताया कि इसको लेकर वह एक महीना पहले फतेहाबाद की डीसी से मिले थे लेकिन इस मामले में प्रशासन का रवैया उदासीन रहा और कोई कार्रवाई नहीं की गई।

यह भी पढ़ें- पूरा पंजाब नहीं बल्कि पूरा देश मोदी सरकार के ख़िलाफ़: सुखबीर सिंह बादल

यह भी पढ़ें-  भारत ने हासिल किया नया कीर्तिमान, एक दिन में 2 करोड़ से अधिक टीके लगे

उन्होंने बताया कि पानी निकासी का प्रबंध नहीं हुआ जिसके बाद आज दोबारा से किसान एकत्र होकर डीसी के पास मांग पत्र लेकर पहुंचे हैं। डीसी ने उन्हें आश्वासन दिया है कि सोमवार को आला अधिकारी मौका देखकर जल निकासी का प्रबंध करेंगे और आगे से यह समस्या ना आए इसको लेकर भी योजना तैयार की जाएगी।

Related Post