प्रदूषण से बचाव को आगे आई सामाजिक संस्था, लोगों को बांटे मास्क

By  Arvind Kumar November 3rd 2019 09:47 AM -- Updated: November 3rd 2019 09:50 AM

सिरसा। (सुरेंद्र सावंत) पिछले कुछ दिनों से प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। जिसके चलते लोगों को आंखों की और सांस की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों की परेशानियों को कम करने व् इस तरह के वातावरण में लोगों को बचाव के उपाय बताने हेतु समाजिक संस्था द्वारा एक पहल की गई। सिरसा के बस स्टैंड पर महात्मा बुद्ध योग संस्थान की तरफ से मास्क बांटे गए जिससे लोग वायु प्रदूषण के खतरनाक प्रभाव से बच सकें। इस मौके पर सिरसा के डीएसपी राजेश कुमार भी मौजूद थे।

Mask Distribution 2 प्रदूषण से बचाव को आगे आई सामाजिक संस्था, लोगों को बांटे मास्क

डीएसपी राजेश कुमार ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से वायु प्रदूषण काफी बढ़ा है। जिससे लोगों को आंखों और सांस की दिक्कत हो रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अपनी तरफ से सख्ती की है कि किसान फसलों के अवशेष ना जलाये। वहीं इसके लिए किसानों को विकल्प भी बताये जा रहे हैं। डीएसपी राजेश कुमार ने लोगों से अपील की कि वायु प्रदूषण को कम से कम रखने में आम लोग भी अपना सहयोग दे।

Mask Distribution 3 प्रदूषण से बचाव को आगे आई सामाजिक संस्था, लोगों को बांटे मास्क

वहीं संस्था के प्रधान नरेंदर योगी ने कहा कि वायु प्रदूषण का मुख्य कारण किसानों द्वारा धान की पराली जलाया जाना है। इसलिए वो किसानों से अपील करते हैं कि वो इसे ना जलाये और सरकार से भी उम्मीद करते हैं कि इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था करे।

यह भी पढ़ें : बढ़ते स्मॉग व प्रदूषण से चिंतित हरियाणा शिक्षा विभाग ने जारी किए ये निर्देश

---PTC NEWS---

Related Post