SYL नहर मामले को सुलझाने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दिया 4 महीनों का समय

By  Arvind Kumar September 3rd 2019 01:52 PM

नई दिल्ली। सतलुज यमुना लिंक नहर (एसवाईएल) को लेकर मंगलवार को एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई है। फिर सभी पक्षों ने कोर्ट में इस मसले को लेकर अपना पक्ष रखा और एक बार फिर कोर्ट ने सभी पक्षों को 4 महीनों का वक्त इस मसले को सुलझाने के लिए दिया है। 4 महीने बाद इस मामले को लेकर दोबारा सुनवाई होगी।

syl SYL नहर मामले को सुलझाने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दिया 4 महीनों का समय

सुनवाई के दौरान आज कोर्ट में अटॉर्नी जनरल ने कहा कि इस मामले में पिछले आदेश के तहत मीटिंग हुई है, लेकिन नतीजा निकलने में कुछ और समय लग सकता है। ऐसे में कोर्ट ने 4 महीनों का और वक्त दिया है। दोनों राज्यों पंजाब और हरियाणा की कमेटियों के साथ केंद्र सरकार ने दो बार बातचीत की, मगर मसला हल नहीं हुआ। दोनों राज्य अपने स्टैंड पर कायम हैं।

syl SYL नहर मामले को सुलझाने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दिया 4 महीनों का समय

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को इससे पहले आखिरी बार 11 जुलाई, 2017 को सुना था। अटॉर्नी जनरल ने कहा कि उच्च्तर स्तर पर कई बैठकें इस मुद्दे को लेकर हुईं मगर कोई हल नहीं निकला। ऐसे में अटॉर्नी जनरल ने जोर दिया है कि सभी पक्षकारों को निर्देश दिया जाए कि वे सुप्रीम कोर्ट में डिक्री को लागू करने के बारे में अपना स्टैंड स्पष्ट करें। अब चार महीने बाद एक बार फिर इस मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा।

यह भी पढ़ें : हिसार हवाई अड्डे पर एयर शटल सेवा का शुभारंभ, चंडीगढ़ के लिए सीएम ने भरी पहली उड़ान

---PTC NEWS---

Related Post