taarak mehta ka ooltah chashmah की एक्ट्रेस 'बबीता जी' से हांसी थाने में चार घंटे हुई पूछताछ, ये है पूरा मामला

By  Vinod Kumar February 7th 2022 03:27 PM

हांसी/संदीप सैनी: तारक मेहता का उल्टा चश्मा से मशहूर हुई अभिनेत्री मुनमुन दत्ता उर्फ 'बबीता जी' सोमवार हांसी थाना में पुलिस के सामने पेश हुई। जांच अधिकारी डीएसपी विनोद शंकर ने औपचारिक रूप से उन्हें गिरफ्तार किया और चार घंटे तक अपने कार्यालय में पूछातछ की। पूछताछ के बाद उन्हें अंतरिम जमानत पर रिहा गया।

इस दौरान डीएसपी कार्यालय के बाहर मुनमुन दत्ता की एक झलक पाने को आतुर लोगों का जमावड़ा लग गया मुनमुन दत्ता खुद भी अपने साथ हाईकोर्ट की वकील व हाईकोर्ट के आदेश पर दो सुरक्षाकर्मियों व बाउंसरो के साथ डीएसपी कार्यालय पहुंची थी। मुनमुन दत्ता ने इस दौरान किसी भी मीडिया कर्मी से बात नहीं की।

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah

बता दें कि थाना शहर हांसी में मुनमुन दत्त के खिलाफ अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत किया गया है। दरअसल, एक वीडियो में मुनमुन ने जाति-सूचक शब्द का इस्तेमाल किया था, जिसके बाद विवाद हो गया। मामला तूल पकड़ता देख मुनमुन ने माफी मांग ली थी। एक इंस्टाग्राम पर वीडियो डालते हुए मुनमुन कहा था कि उसे यू-ट्यूब पर वीडियो डालनी है, जिसमें वह अच्छा दिखना चाहती है। एक जाति विशेष जैसा नहीं दिखना चाहती।

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah

नेशनल अलायंस फॉर दलित ह्यूमन राइट्स के संयोजक रजत कलसन ने हांसी में शिकायत दर्ज करवाते हुए कहा था कि मुनमुन ने इंस्टाग्राम पर एक जाति विशेष के लिए अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया है। उन्होंने दलितों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की है। अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम पर वीडियो डालकर अनुसूचित जाति समाज का अपमान किया है। इससे अनुसूचित जाति समाज की भावनाएं आहत हुई हैं। इसलिए अभिनेत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए और उसे गिरफ्तार किया जाए।

बता दें कि टीवी पर आने वाले धारावाहिक तारक मेहता का उल्टा चश्मा में बबीता जी के नाम से मुनमुन दत्ता किरदार निभाती हैं। यह हास्य धारावाहिक काफी प्रचलित है। इस शो से मुनमुन को पहचान मिली है। लोग उन्हें उनके असली नाम से नहीं बल्कि बबीता जी के नाम से जानते हैं । जुलाई 2008 से शुरू हुआ ये सीरियल टीवी की हिस्ट्री में सबसे लंबा चलने वाला पांचवा शो है।

Related Post