जनता को मिला नए साल का तोहफा, 102 रुपये सस्ता हो गया गैस सिलेंडर

By  Vinod Kumar January 1st 2022 02:14 PM

नेशनल डेस्क: पिछले साल घरेलू गैस की बढ़ती कीमतों से जनता परेशान थी। गैस की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर सरकार भी विपक्ष के निशाने पर थी, लेकिन नए साल में देश की सरकारी ऑयल कंपनी ने कमर्शियल गैस सिलेंडर (commercial gas cylinder price) की कीमतों में पूरे 102.50 रुपये की कटौती कर दी है।

अब जनवरी महीने में कमर्शियल गैस सिलेंडर खरीदने के लिए आपको पहले की तुलना में कम पैसे देने होंगे। कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती की गई है, लेकिन घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें जस की तस बनी हुई है। इनमें कोई भी बदलाव नहीं हुआ है। 19 किलोग्राम वाले एलपीजी गैस सिलिंडर की कीमत में यह कटौती की गई है। गैस सिलेंडर की नई कीमतों आज से यानी 1 जनवरी 2022 से लागू हो चुकी हैं।

दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर 1998.50 रुपये, कोलकाता में 2076 रुपये, मुंबई 1948.50 रुपये, चेन्नई में 2131 रुपये में मिलेगा। घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। दिल्ली में 14.2 किलो वाला बिना सब्सिडी का गैस सिलेंडर की कीमत 899.50 रुपये, कोलकाता में 926 रुपये, मुंबई में 899.5 रुपये और चेन्नई में 915.5 रुपये है। बता दें 6 अक्टूबर को इसके दाम में बढ़ोतरी की गई थी इसके बाद नवंबर महीने में घरेलू गैस की कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ है।

Happy New Year! Commercial LPG cylinder prices slashed

ऑफिशियल वेबसाइट से चेक करें लेटेस्ट रेट्स

अगर आपको अपने शहर में गैस सिलेंडर के लेटेस्ट रेट्स चेक करने हों तो आप सरकारी तेल कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट चेक कर सकते हैं। आप इस लिंक पर https://iocl.com/Products/IndaneGas.aspx क्लिक करके भी लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं। आपको बता दें हर महीने की पहली तारीख को गैस सिलेंडर के नए रेट्स जारी किए जाते हैं।

Happy New Year! Commercial LPG cylinder prices slashed

Related Post