कोरोना वायरस: हरियाणा में 2 नए मामले आए सामने, अब तक चार में संक्रमण की पुष्टि

By  Arvind Kumar March 19th 2020 03:44 PM

गुरुग्राम। (नीरज वशिष्ठ) साइबर सिटी गुरुग्राम में कारोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। दो और नए मामलों ने जिला सवास्य विभाग की टेंशन बढ़ा दी है। सीएमओ की माने तो यूके से लौटी युवती में कारोना वायरस का संक्रमण पाया गया है। वहीं निर्वाण कंट्री में रहने वाली विवाहिता कारोना वायरस से संक्रमित पति के संपर्क में आने के बाद कारोना पॉजिटिव पाई गई है।

Two New cases of Coronavirus from Haryana कोरोना वायरस: हरियाणा में 2 नए मामले आए सामने, अब तक चार में संक्रमण की पुष्टि

चीफ मेडिकल अधिकारी के मुताबिक तो दोनों नए केसों में युवती और विवाहिता से जुड़े 8 से 10 लोगों के ब्लड सैंपल भी एहतियातन भेजे गए थे जिसमें से 6 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव तो 4 की ब्लड सैंपलल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। जिला के चीफ मेडिकल अधिकारी के अनुसार गुरुग्राम में अभी तक तकरीबन 34 लोगों के ब्लड सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

विदेशों से आने वाले व्यक्ति कर रहे दूसरों को संक्रमित

गुरुग्राम के सेक्टर 50 में रहने वाला युवक एयरपोर्ट से सीधे घर पहुंचा और बीवी के संपर्क में आते ही उसे भी कारोना पॉज़िटिव कर डाला। फिलहाल दोनों पति-पत्नी को दिल्ली के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। वहीं यूके में पढ़ने वाली युवती सीधे घर पहुंची और कारोना के लक्षण सामने आने पर जब उसके सैंपल भेजे गए तब वो भी कारोना पॉजिटिव पाई गई और सीएमओ की माने तो युवती के घर में काम करने वाली मेड के ब्लड सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए हैं, जिसकी रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

Two New cases of Coronavirus from Haryana कोरोना वायरस: हरियाणा में 2 नए मामले आए सामने, अब तक चार में संक्रमण की पुष्टि

ऐसे में सवाल उठता है कि एयरपोर्ट पर तमाम व्यवस्थाओं के बावजूद कैसे कारोना संक्रमित लोगों को उनके घर भेजा जा रहा है? आखिर इतने गंभीर मामले में यह इतनी बड़ी लापरवाही क्यों बरती जा रही है?

यह भी पढ़ें: कोरोना को लेकर आपात बैठक, मनाली में सभी होटल, दुकानें, रेस्टोरेंट्स बंद

---PTC NEWS---

Related Post