उत्तर हरियाणा बिजली निगम ने उपभोक्ताओं को दी बड़ी राहत

By  Arvind Kumar June 2nd 2021 10:57 AM

चंडीगढ़। कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन की स्थिति के मद्देनजर बिजली उपभोक्ताओं को हो रही परेशानियों को ध्यान में रखते हुए उत्तर हरियाणा बिजली निगम ने सभी श्रेणी के उन उपभोक्ताओं के बिजली बिलों की देय तिथि को बढ़ाने का निर्णय लिया जिन बिजली उपभोक्ताओं के बिजली बिलों के भुगतान की देय तिथि 3 मई, 2021 से 7 जून, 2021 के बीच में आती है। ऐसे बिजली उपभोक्ता अब बिना किसी शुल्क के 14 जून, 2021 तक अपने बिजली बिल का भुगतान कर सकते हैं।

Trust Meter reading

यह जानकारी देते हुए बिजली निगम के प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा लॉकडाउन को आगे बढ़ाने के कारण निगम द्वारा बिजली बिलों के जमा करवाने की अंतिम तिथि 7 जून, 2021 से बढ़ाकर 14 जून कर दी गई है, जिन बिलों के जमा करवाने की अंतिम तिथि 3 मई से 7 जून के बीच पड़ती है। इसके साथ-साथ निगम ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे अपने बिजली बिलों के भुगतान के लिए बिजली कार्यालय में जाने से परहेज करें और आनलाईन माध्यम से ही बिलों का भुगतान करें।

Electricity board clerk arrested

यह भी पढ़ें- कोरोना मरीजों के लिए अनुराग ठाकुर बना रहे ऑक्सीजन बैंक

यह भी पढ़ें-  सीएम खट्टर की पीएम मोदी से मुलाकात, जानें क्या हुई चर्चा

उन्होंने बताया कि उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम अपने उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान के प्रति सदैव तत्पर है। उपभोक्ता विभाग की वैबसाईट payment.uhbvn.org.in पर जाकर डैबिट/क्रेडिट कार्ड, नैट बैंकिंग या पेटीएम, गुगल पे, फोन पे आदि आनलाईन माध्यमों से अपने बिजली बिलों का भुगतान घर बैठे कर सकते हैं।

Related Post