गुरुग्राम: लॉकडाउन के डर के चलते मजदूरों का पलायन

By  Arvind Kumar April 13th 2021 04:24 PM

गुरुग्राम। कल देर शाम नाईट कर्फ्यू के आदेशों के बाद से प्रवासी नागरिकों को एक बार फिर लॉकडाउन का डर सताने लगा है। इसी डर के चलते प्रवासी मजदूरों ने साइबर सिटी से पलायन शुरू कर दिया है। कुछ मजदूरों ने तो बीते साल लॉक डाउन के वक्त पैदल सफर तय किया था और अब भी इन्हें यही डर सताने लगा है को कहीं बीते साल की तरह बद्दतर हालातों का सामना इन्हें फिर न करना पड़े।

गुरुग्राम: लॉकडाउन के डर के चलते मजदूरों का पलायन

इनमें से ज्यादातर यूपी के सुदूर इलाको या बिहार के प्रवासी नागरिक या मजदूर हैं। इनके मन में यही डर है कि नाईट कर्फ्यू के बाद कहीं फिर से लॉक डाउन न लग जाये।

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र में बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित, अब इस तारीख को होंगे एग्जाम

यह भी पढ़ें- प्रदेश में 18 मंडियों में गेहूं खरीद पर सरकार ने लगाई रोक, यह है वजह

गुरुग्राम: लॉकडाउन के डर के चलते मजदूरों का पलायन

हालांकि पीएम मोदी द्वारा तमाम मुख्यमंत्रियों से हुए संवाद में लॉक डाउन की अटकलों को सिरे से खारिज़ कर सावधानी में ही सुरक्षा है का मंत्र सांझा किया था। फिर से मास्क को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर सख्ती से पालना की बात कही गयी थी लेकिन पहले दिल्ली एनसीआर और अब हरियाणा प्रदेश में जिस तरह से रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू के आदेश जारी किये गए इसको लेकर प्रवासियों में मजदूरों में लॉक डाउन की चिंता सताने लगी है।

गुरुग्राम: लॉकडाउन के डर के चलते मजदूरों का पलायन

वहीं अगर इसे लेकर प्रवासी मजदूरों को समझाया नहीं गया तो आने वाले कुछ दिनों में कंपनियों में मजदूरों की कमी हो जाएगी। इसका अंदेशा भी उद्योगपतियों को सताने लगा है।

Related Post