प्रदूषण से परेशान हुए लोग, इलाज के लिए पहुंचने लगे अस्पताल 

By  Arvind Kumar November 5th 2019 10:46 AM -- Updated: November 5th 2019 10:47 AM

रोहतक। (अंकुर सैनी) हरियाणा में लगातार प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है। रोहतक में वातावरण इतना दूषित हो चुका है कि पीजीआई में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। रोहतक का एक्यूआई भी लगभग 400 के पार जा चुका है। आम दिनों के मुकाबले रोहतक पीजीआई में मरीजों की संख्या 20 से 30 प्रतिशत बढ़ी है। मरीज़ सांस लेने व आंखों में जलन जैसी बीमारियों से तंग आ चुके हैं जिसके कारण अब वे अस्पतालों के चक्कर लगाने को मजबूर हैं।

Pollution 2 प्रदूषण से परेशान हुए लोग, इलाज के लिए पहुंचने लगे अस्पताल

हालांकि सरकार व प्रशासन बड़े बड़े दावे करती हुई नज़र आ रही हैं, लेकिन हकीकत में वो दावों खोखले ही दिखाई दे रहे हैं। क्योंकि बढ़ते प्रदूषण के कारण आम जनता गंभीर बीमारियों की शिकार होती हुई दिख रही है।

Pollution 3 प्रदूषण से परेशान हुए लोग, इलाज के लिए पहुंचने लगे अस्पताल

वातावरण में बढ़ रहे प्रदूषण के लिए पीजीआई के मेडिसन विभाग के एचओडी डॉ. ध्रुव चौधरी से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि पिछले कई दिनों से प्रदूषण के केस बढ़ते जा रहे हैं, लगभग 20 से 30 प्रतिशत ज्यादा मरीज इलाज के लिए उनके पास पहुंचे हैं। कुछ ऐसे मरीजों की संख्या भी अस्पताल में बढ़ रही है, जो पहले से अस्थमा जैसी बीमारियों से पीड़ित थे, लेकिन बढ़ते प्रदूषण के कारण उन्हें अब ज्यादा दिक्कत होने लगी है।

Pollution 1 प्रदूषण से परेशान हुए लोग, इलाज के लिए पहुंचने लगे अस्पताल

यह भी पढ़ें : बेटी ने की लवमैरिज तो पिता ने अपनी पत्नी व बेटे संग उठाया ये खौफनाक कदम

---PTC NEWS---

Related Post