राजनीति

BJP ने किसानों के हितों से किया खिलवाड़, चुनाव में जनता देगी जवाब : नैना चौटाला

By Arvind Kumar -- October 08, 2019 12:10 pm -- Updated:Feb 15, 2021

दादरी/चंडीगढ़। जननायक जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं बाढड़ा से प्रत्याशी नैना सिंह चौटाला ने कहा है कि भाजपा सरकार की नाकामियों के चलते आज किसान बेहद दुखी हैं। उन्होंने कहा कि कई इलाकों में भूमिगत जलस्तर नीचे गिरने के चलते डार्क जोन घोषित कर किसानों के लिए सिंचाई के अन्य प्रबंध नहीं करना सरकार की किसान विरोधी नीतियों को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि किसान अनेकों बार बोरिंग, ट्यूबेवल कनेक्शन की मांग कर चुके है लेकिन इस पर सरकार ने प्रतिबंध लगाकर किसानों के हितों से खिलवाड़ किया है।

Naina Chautala 2 BJP ने किसानों के हितों से किया खिलवाड़, चुनाव में जनता देगी जवाब : नैना चौटाला

नैना चौटाला ने कहा कि किसान बाहुल्य क्षेत्र होने के चलते लोगों की आजीविका ज्यादातर खेती पर निर्भर करती है लेकिन बिजली, पानी की कमी, खाद, बीज की महंगाई और ऊपर से फसलों के कम भाव मिलने से किसानों की कमर टूट रही है। उन्होंने कहा कि जेजेपी की सरकार बनने पर न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसल खरीदने का कानून बनाया जाएगा और फसलों की खरीद पर 10 प्रतिशत या 100 रुपये प्रति क्विंटल बोनस दिया जाएगा। किसानों का सहकारी बैंकों का कर्ज माफ किया जाएगा और जमीन नीलामी पर पाबंदी होगी। ट्यूबवेल कनेक्शन निशुल्क दिए जाएंगे। क्षेत्र को डार्क जोन से बाहर निकालने के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे।

Naina Chautala 4 BJP ने किसानों के हितों से किया खिलवाड़, चुनाव में जनता देगी जवाब : नैना चौटाला

नैना चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार ने केवल झूठी घोषणाएं की जिनका धरातल पर अब पर्दाफाश हो चुका है। जेजेपी की सरकार बनने पर बाढड़ा हलके में विकास को बढ़ावा देते हुए इसका पिछड़ापन दूर किया जाएगा। हलके की तस्वीर बदलने का काम प्राथमिकता से किया जाएगा।

Naina Chautala 1 BJP ने किसानों के हितों से किया खिलवाड़, चुनाव में जनता देगी जवाब : नैना चौटाला

जेजेपी नेता नैना चौटाला अपने चुनावी प्रचार अभियान के दूसरे दिन बाढड़ा हलके के ग्रामीणों से जेजेपी के पक्ष में मतदान की अपील कर रही थी। नैना चौटाला का इन गांवों में महिलाओं ने गीत गाकर स्वागत किया। हर गांव में भारी संख्या में नैना चौटाला को सुनने के लिए उमड़े लोगों ने कहा कि डॉ. अजय सिंह चौटाला की इस कर्मभूमि से जेजेपी भारी मतों से विजयी होगी।

यह भी पढ़ें : आतंकियों के मरने पर रोती हैं सोनिया गांधी, जनसभा में बोले सीएम खट्टर

---PTC NEWS---