भरभरा कर गिरी तीन मंजिला इमारत, दो की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका

By Arvind Kumar - July 19, 2021 10:07 am

गुरुग्राम। (नीरज वशिष्ठ) दिल्ली से सटे फरुखनगर इलाके में तीन मंजिला इमारत गिरने से हड़कंप मच गया। घटना के बाद तुरंत राहत व बचाव कार्य शुरू किया गया। जानकारी के मुताबिक अभी तक तीन लोगों को रेस्क्यू किया गया जिनमें से दो की मौत हो गई है। वहीं फरुखनगर थाने में वेयर हाउस मालिक के खिलाफ और एक अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

गुरुग्राम जिला के उपायुक्त की माने तो जिला प्रशासन को सूचना मिली थी कि फरुखनगर के ख़्वास पुर गांव के वेयर हाउस से सटी तीन मंजिला इमारत भरभरा कर नीचे आ गिरी है जिसके बाद तुरंत मौके पर सिविल डिफेंस टीमों के साथ एनडीआरएफ की टीमों को लगाया गया है और बचाव व राहत कार्य जारी है।

यह भी पढ़ें- 20 जुलाई को अंतरिक्ष की सैर पर जाएंगे जेफ बेजोस

यह भी पढ़ें- किसानों के संसद मार्च में शरारती तत्वों के घुसने के इनपुट

मौके पर पहुंचे पटौदी के विधायक की माने तो बिल्डिंग बारिश से गिरी या कारण कुछ और थे यह तो जांच के बाद साफ हो पायेगा लेकिन हादसे के तुरंत बाद रेस्क्यू शुरू कर दिया गया था और कोशिशें जारी की फंसे लोगों को जल्द से जल्द सकुशल बाहर निकला जा सके।

वहीं हादसे में बड़ा कारण इमारत का जर्जर होना भी सामने आ रहा है। हालांकि हादसे की प्रमुख वजह बारिश थी या कुछ और जिला प्रशासन के तमाम अधिकारियों ने इसकी तफ्तीश शुरु कर दी है।

adv-img
adv-img