अपराध/हादसा

Gujarat Gas Leak: टैंकर से गैस लीक होने के कारण 6 मजदूरों की मौत, 25 से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर

By Vinod Kumar -- January 06, 2022 11:33 am -- Updated:January 06, 2022 12:27 pm

Gujarat Gas Leak:गुजरात के सूरत में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हो गया है। सचिन जीआईजीसी औद्योगिक इलाके में स्थित विश्व प्रेम डाइंग एंड प्रिंटिंग मिल के पास केमिकल से भरे एक टैंकर के लीक होने के कारण छह लोगों की मौके पर ही दम घुटने के कारण मौत हो गई, जबकि 25 से ज्यादा गंभीर बताए जा रहे हैं। 5 लोगों को आईसीयू में भर्ती किया गया है।

 

सभी प्रभावितों का इलाज सूरत न्यू सिविल अस्पताल में चल रहा है। जानकारी के मुताबिक इस दुर्घटना की चपेट में आए लोग काम करके हर रोज मिल के भीतर ही रहते हैं और सो जाते हैं। हादसे के समय ये मजदूर सो रहे थे। घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग मौके पर पहुंच गया था। हादसे के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई।

बताया जा रहा है कि एक अज्ञात ट्रक ड्राइवर नाले में जहरीला केमिकल डाल रहा था। इसी बीच अचानक गैस लीक हुई। ये ट्रक ड्राइवर कौन था, ऐसा क्यों कर रहा था और कौन सी कंपनी से था, पुलिस ये सब जानकारी जुटाने में जुटी है।

 

अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि गैस टैंकर लीक होने की वजह से ये सारे मरीज आ रहे हैं। उनको सांस लेने में दिक्कत हो रही है। जिनको जरूरत है उन्हें वेंटिलेटर पर रखा जा रहा है। उनके लिए स्पेशल 5डी में वॉर्ड बनाया गया है।

  • Share