राजनीति

पीएम मोदी के शिमला दौरे की तैयारियों का सीएम जयराम ने लिया जायजा, विपक्ष पर किया पलटवार

By Vinod Kumar -- May 28, 2022 2:46 pm

केन्द्र की मोदी सरकार अपने आठ साल के कार्यकाल का जश्न शिमला के एतिहासिक रिज मैदान पर मनाने जा रही है। पीएम नरेंद्र मोदी 31 मई को केंद्र सरकार के 8 साल पूरा होने पर शिमला आ रहे हैं। इसके लिए शिमला के रिज मैदान को दुल्हन की तरह सजाया संवारा जा रहा है।

पीएम मोदी रिज से देश की जनता को सम्बोधित करेंगे। इस दौरान पीएम देश भर के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। ऐतिहासिक रिज मैदान पर रैली को लेकर तैयारियों जोरों पर है। प्रधानमंत्री वर्चुअली देश भर से 17 सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से रूबरू होंगे। पीएम 30 मिनट तक लाभार्थियों से बात करेंगे। तैयारियों का जायज़ा लेने मुख्यमंत्री स्वयं रिज मैदान पर पहुंचे और खामियों को दुरुस्त करने के जरूरी दिशा निर्देश दिए।

CM Jairam, PM Modi Shimla rally, pm modi, shimla, himachal

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि यह हिमाचल प्रदेश के लिए गौरव के क्षण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र सरकार के 8 साल पूरे होने पर रैली के लिए शिमला को चुना है। सभी जिला मुख्यालयों को वर्चुअल जोड़ा जाएगा। हिमाचल के लिए ये बड़ी घड़ी है, जिसका लाभ प्रदेश को मिलेगा।

CM Jairam, PM Modi Shimla rally, pm modi, shimla, himachal

मौसम खराब रहने की स्थिति में भी वैकल्पिक व्यवस्था रहेगी। रोड़ शो के लिए फिलहाल पीएमओ से अभी अनुमति नही मिली है। विपक्ष के हमलों पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा की विपक्ष हिमाचल में सरकार बनाने के झूठे सपने देख रहा है। कांग्रेस की 50 साल तक बारी नही आएगी। मुख्यमंत्री ने कहा की हिमाचल के लोग पीएम मोदी के दौरे पर उनका स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं।

CM Jairam, PM Modi Shimla rally, pm modi, shimla, himachal

शिमला दौरे पर पीएम मोदी करीब डेढ़ घंटा रुकेंगे। दोपहर का भोजन मोदी शिमला में नहीं करेंगे। इनसे पहले केवल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करीब पांच मिनट के लिए मंच से संबोधित करेंगे। इनके अलावा किसी भी मंत्री को मंच से बोलने की इजाजत नहीं होगी। सुरक्षा के लिहाज से सीटीओ चौक से रिज मैदान तक सड़क को दो हिस्सों में बांटा जाएगा। इस दौरान शिमला में पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा।

  • Share